अनशनकारी BTC प्रशिक्षुओं की हालत बिगड़ी, निकाला कैंडल मार्च : पदों की संख्या को बढ़ाने की मांग



इलाहाबाद (ब्यूरो)। बीटीसी, विशिष्ट बीटीसी प्रशिक्षुओं का शिक्षा निदेशालय पर चल रहा आमरण अनशन लगातार तीसरे दिन भी जारी रहा। बारिश एवं ठंड के बीच अनशन पर बैठे प्रशिक्षुओं रामकिशन सहारनपुर एवं राजकांत वर्मा कानपुर की हालत रविवार शाम खराब हो गई, उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट करने केलिए अनशनकारियों ने रविवार शाम निदेशालय से गिरजाघर तक कैंडल मार्च निकाला।

 कैंडल मार्च निकालते बीटीसी प्रशिक्षु।
इससे पहले शनिवार की रात मयंक प्रताप सिंह की तबियत बिगड़ने पर उसे अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। अनशन पर बैठे प्रशिक्षुओं का कहना है कि इस भीषण ठंड में कोई भी अधिकारी उनकी बात सुनने नहीं पहुंचा। प्रशिक्षुओं ने अपनी मांगों के लिए मुख्यमंत्री एवं शिक्षामंत्री से गुहार लगाई है। अभ्यर्थियों का कहना है कि प्रशिक्षण पूरा करने के बाद जब नियुक्ति का समय आया तो सरकार दूसरे बैच के अभ्यर्थियों को उन्हीं पदों के लिए आवेदन का मौका दे रही है। अनशनकारियों का कहना है कि यदि सरकार दोनों सत्रों को एक साथ मौका दे रही है तो पदों की संख्या को बढ़ाया जाए। अनशन के दौरान योगेश पांडेय, ध्यान सिंह, मान बहादुर, अजीत मिश्र, प्रेम वर्मा, राम शंकर, प्रमोद मिश्र शामिल रहे।

खबर साभार : अमर उजाला 

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
अनशनकारी BTC प्रशिक्षुओं की हालत बिगड़ी, निकाला कैंडल मार्च : पदों की संख्या को बढ़ाने की मांग Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:24 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.