नियुक्ति के लिए दबाव बनाने में जुटे प्रशिक्षु शिक्षक, आज होगा बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय का घेराव, शिवकुमार को बहाल न करने पर आक्रोश

इलाहाबाद : छह माह के प्रशिक्षण के बाद भी अब तक मौलिक नियुक्ति न पा सके सहायक अध्यापक पद के प्रशिक्षुओं ने इसके लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया है। इस क्रम में सोमवार को वह फिर बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय का घेराव करेंगे। इस दौरान प्रशिक्षु अध्यापकों की दूसरे चरण की परीक्षा जल्द कराने का मुद्दा भी उठाया जाएगा। विभिन्न जिलों में सहायक अध्यापक पद का प्रशिक्षण ले चुके सैकड़ों प्रशिक्षुओं ने रविवार को इलाहाबाद के आजाद पार्क में बैठक की। प्रशिक्षु शिक्षक संघ के बैनर तले हुई इस बैठक में कहा गया कि लगभग 42 हजार शिक्षकों ने छह माह का प्रशिक्षण हासिल कर लिया है। इनके प्रथम चरण की परीक्षा का परिणाम भी घोषित हो चुका है। इसके बावजूद मौलिक नियुक्ति देने में विलंब किया जा रहा है। संघ ने कई बार मांग की और बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय पर प्रदर्शन भी किया लेकिन शासनादेश जारी नहीं किया गया।
बैठक में यह भी तय किया गया कि दूसरे चरण की परीक्षा के लिए परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय पर जोर डाला जाएगा क्योंकि लगभग पंद्रह हजार प्रशिक्षुओं की परीक्षा होनी बाकी है। नियामक कार्यालय अभी तक इसकी तारीख नहीं घोषित कर सका। प्रशिक्षुओं में इस बात पर भी नाराजगी थी कि उन्हें अब तक मानदेय नहीं दिया गया। संघ के सुजीत कुमार सिंह, मोहम्मद अली, प्रभाकर त्रिपाठी, जितेंद्र सिंह पाल आदि ने बताया कि सोमवार को प्रात: 9.30 बजे से अभ्यर्थी बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय पर जुटेंगे।
प्रशिक्षुओं में इस बात पर भी आक्रोश था कि हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद सुलतानपुर के प्रशिक्षु शिव कुमार पाठक को बहाल नहीं किया गया।

खबर साभार : दैनिक जागरण




खबर साभार : हिन्दुस्तान

नियुक्ति के लिए दबाव बनाने में जुटे प्रशिक्षु शिक्षक, आज होगा बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय का घेराव, शिवकुमार को बहाल न करने पर आक्रोश Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:08 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.