समग्र शिक्षा के अन्तर्गत संचालित गतिविधियों को सुचारू रूप से सम्पादित किये जाने के उद्देश्य से संविदा पर आउटसोर्सिंग के माध्यम से प्रति जनपद 03 कम्प्यूटर ऑपरेटर की सेवायें लिये जाने के सम्बन्ध में

हर बीएसए कार्यालय में रखे जाएंगे तीन कंप्यूटर ऑपरेटर, 11,020 रुपये प्रति माह के मानदेय पर होगी तैनाती


लखनऊ। प्रदेश में समग्र शिक्षा के अंतर्गत चल रही गतिविधियों को सुचारू रूप से चलाने के लिए बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) कार्यालयों में तीन-तीन कंप्यूटर ऑपरेटर रखे जाएंगे। केंद्र के प्रोजेक्ट एप्रूवल बोर्ड (पीएबी) ने इसके लिए बजट स्वीकृति दे दी है। हर ऑपरेटर को प्रतिमाह 11,020 रुपये मानदेय का भुगतान किया जाएगा।

प्रदेश में बेसिक विद्यालयों में गुणवत्तापूर्ण बदलाव के लिए निपुण भारत मिशन, डीबीटी, निष्ठा, ऑपरेशन कायाकल्प, निशुल्क पाठ्यपुस्तक वितरण, यू-डायस पोर्टल, पीएफएमए पोर्टल आदि योजनाएं चल रही हैं। इनकी रोजाना मॉनिटरिंग व डाटा इंट्री आदि का काम किया जाता है। इसके मद्देनजर काफी समय से जिला परियोजना कार्यालयों में कंप्यूटर ऑपरेटरों की मांग की जा रही है।

 शासन ने इस बाबत पीएबी को प्रस्ताव भेजा था, जिसे स्वीकृति मिल गई है। राज्य परियोजना निदेशक ने सभी बीएसए को निर्देश दिया गया है कि सेवाप्रदाता के जरिये कंप्यूटर ऑपरेटरों को रखा जाएगा। इसके लिए जिलाधिकारी के अनुमोदन से एक वरिष्ठ अधिकारी की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया जाएगा। वहीं, बीएसए 31 दिसंबर तक इनकी तैनाती कर सूचना राज्य परियोजना कार्यालय को भेजेंगे। 



समग्र शिक्षा के अन्तर्गत संचालित गतिविधियों को सुचारू रूप से सम्पादित किये जाने के उद्देश्य से संविदा पर आउट सोर्सिंग के माध्यम से प्रति जनपद 03 कम्प्यूटर ऑपरेटर की सेवायें लिये जाने के सम्बन्ध में।


बीएसए ऑफिस में रखे जायेंगे 3 कम्प्यूटर ऑपरेटर,  ₹11,020/- प्रतिमाह देय होगा मानदेय



समग्र शिक्षा के अन्तर्गत संचालित गतिविधियों को सुचारू रूप से सम्पादित किये जाने के उद्देश्य से संविदा पर आउटसोर्सिंग के माध्यम से प्रति जनपद 03 कम्प्यूटर ऑपरेटर की सेवायें लिये जाने के सम्बन्ध में Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:17 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.