टीईटी सवालों के विकल्प की भ्रांतियां समाप्त : सही विकल्प भरने वालों को मिलेंगे पूरे नंबर


लखनऊ। शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के सवालों को लेकर हुई भ्रांतियों को विशेषज्ञों ने दूर कर दिया है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने अब यह तय किया है कि जिन सवालों के विकल्प जारी किए गए आंसर शीट में गलत बताए गए थे, यदि परीक्षार्थियों ने उसे सही भरा है तो उसे पूरे नंबर दिए जाएंगे। प्राधिकारी ने इस संबंध में उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कर रही एजेंसी को निर्देश भी भेज दिया है।
प्रदेश में इस बार 27 और 28 जून को 872 परीक्षा केंद्रों पर टीईटी आयोजित की गई थी। इसमें 7.65 लाख परीक्षार्थी बैठे थे। परीक्षा के कुछ दिनों बाद परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने टीईटी की आंसर शीट जारी की। इसमें करीब 10 से 12 सवालों के विकल्प गलत बताए गए थे, जबकि कुछ परीक्षार्थियों ने सही विकल्प भरे थे। आंसर सीट जारी होते ही पूरे प्रदेश में हंगामा शुरू हो गया। परीक्षार्थियों ने सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी के कार्यालय पर प्रदर्शन भी किया। इसके बाद प्राधिकारी ने इस संबंध में परीथार्थियों से आपत्तियां मांगी। सूत्रों का कहना है कि इन आपत्तियों को निस्तारित कर दिया गया है और जिन परीक्षार्थियों ने सही विकल्प भरे हैं, उन्हें पूरा नंबर देने पर सहमति बन गई है। (साभार-:-अमर उजाला)


टीईटी सवालों के विकल्प की भ्रांतियां समाप्त : सही विकल्प भरने वालों को मिलेंगे पूरे नंबर Reviewed by BRIJESH SHRIVASTAVA on 2:54 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.