नए साल में आंदोलनों की झड़ी लगाएंगे शिक्षक


  • शिक्षा मित्र, बीएड वाले व युनाइटेड शिक्षक महासंघ लामबंद
  • महिला शिक्षा मित्र 12 को सचिव का आवास घेरेंगी
लखनऊ । शिक्षक बनने की बाट जोह रहे शिक्षा मित्र हों या जूनियर हाईस्कूल में गणित व विज्ञान के आवेदनकर्ता, नए साल पर चरणबद्ध तरीके से आंदोलन छेड़ेंगे। वहीं, कई शिक्षक संगठनों को जोड़कर बना युनाइटेड शिक्षक महासंघ 20 जनवरी को बैठक कर आगे की रणनीति तय करेगा।
.
आदर्श शिक्षा मित्र वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष जितेंद्र शाही ने कहा है कि पहले नए साल के प्रथम दिन से ही आंदोलन की रणनीति तय की गई थी, लेकिन राज्य सरकार को निर्णय लेने का मौका देने के लिए 7 जनवरी से चरणबद्ध तरीके से आंदोलन का निर्णय किया गया है। इस दिन शिक्षा मित्र विधान भवन के सामने लाल टोपी लगाकर गिरफ्तारियां देंगे। इसके बाद 8 जनवरी को राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद निदेशक व 9 जनवरी को सर्व शिक्षा अभियान के राज्य परियोजना निदेशालय व बेसिक शिक्षा निदेशक का घेराव किया जाएगा। अधिकारियों को सद्बुद्धि देने के लिए 10 जनवरी को यज्ञ होगा तथा 11 जनवरी को टीईटी का पुतला फूंका जाएगा। महिला शिक्षा मित्र 12 जनवरी को सचिव बेसिक शिक्षा के आवास का घेराव करेंगी।
.
जूनियर शिक्षक भर्ती युवा मोर्चा के प्रमोद कुमार गुप्ता ने कहा है कि जूनियर हाईस्कूलों में गणित व विज्ञान शिक्षक के 29,334 पदों पर सीधी भर्ती का विज्ञापन निकाल कर आवेदन मांगा गया था। भर्ती पर कोई रोक न होने के बाद भी मेरिट जारी करते हुए काउंसलिंग शुरू नहीं की जा रही है। इसके विरोध में आवेदक बेसिक शिक्षा निदेशालय इलाहाबाद में 2 से 10 जनवरी तक धरना देंगे। इसी तरह 16 संघों को मिलाकर बने युनाइटेड शिक्षक महासंघ ने रविवार को बैठक की। इसमें तय किया गया कि 20 जनवरी को बैठक कर आगे की रणनीति तय की जाएगी।
.

खबर साभार : अमर उजाला


Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
नए साल में आंदोलनों की झड़ी लगाएंगे शिक्षक Reviewed by Brijesh Shrivastava on 6:52 AM Rating: 5

3 comments:

Unknown said...

15january tak transfer ki list niklene ki smbhvna hai.Ready for transfer

vk said...

Kaise pata, Ab tu koi adhari Transfer ke bare mein bath bhi nahi karte dear............

vk said...

kas app ke bath sahi ho..........hum tu prashan ho gaye hai........

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.