छठी काउंसलिंग में बुलाए जाएंगे बीस गुना अभ्यर्थी : छठवीं काउंसलिंग सात एवं आठ जनवरी को; मेरिट सूची तीन जनवरी तक प्रकाशित करने को कहा गया


  • जूनियर विज्ञान गणित सीधी शिक्षक भर्ती की छठी काउंसलिंग
  • 7 और 8 जनवरी को होने का आदेश जारी
  • 20 गुना  बुलाने की है तैयारी
  • 3 जनवरी को जारी होगी मेरिट सूची
इलाहाबाद (ब्यूरो)। बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से जूनियर हाईस्कूलों में 29334 शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए छठवीं काउंसलिंग सात एवं आठ जनवरी को कराई जाएगी। परिषद ने पांचवीं काउंसलिंग के बाद रिक्त पदों के सापेक्ष बीस गुना अभ्यर्थियों का चुनाव करके इसकी सूची तीन जनवरी तक प्रकाशित करने को कहा है। छठीं काउंसलिंग के लिए अभ्यर्थियों की सूची जनपदों के एनआईसी की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। जिले में विषय के पद उपलब्ध होने की स्थिति में ही अभ्यर्थियों का दावा स्वीकार किया जाएगा। इस आशय का पत्र सचिव बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से प्रदेश के सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को भेजा गया है।
खबर साभार : अमर उजाला 


गणित-विज्ञान के 29 हजार शिक्षकों की भर्ती : बचे अभ्यर्थियों को भी मौका,बीस गुना जांच सूची तैयार करने का निर्देश
इलाहाबाद : विज्ञान और गणित के 29 हजार 334 शिक्षकों की छठवीं काउंसिलिंग में उन अभ्यर्थियों को भी शामिल होने का अवसर मिलेगा जो पूर्व की पांचवीं काउंसिलिंग में शामिल तो हो चुके हैं लेकिन उनका अंतिम चयन नहीं हो सका है। यह काउंसिलिंग सात व आठ जनवरी को होने जा रही है। अभ्यर्थियों के लिए भर्ती में शामिल होने का यह आखिरी अवसर होगा।

बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव संजय सिन्हा ने शासन को यह अवगत कराया था कि पूर्व की पांचवीं काउंसिलिंग में शामिल कई अभ्यर्थियों का अंतिम चयन किसी जिले की निर्धारित सीटों के तहत नहीं हो सका है। उन्होंने छठवीं काउंसिलिंग में ऐसे अभ्यर्थियों को अवसर दिए जाने की इजाजत मांगी थी। शासन की ओर से बेसिक शिक्षा सचिव हीरा लाल गुप्ता ने इसके लिए अनुमति प्रदान कर दी है। उच्च प्राथमिक स्कूलों में गणित एवं विज्ञान विषय के शिक्षकों के लिए की जा रही इस भर्ती में पांच काउंसिलिंग होने के बाद भी 2800 पद रिक्त हैं। शासन ने साफ कर दिया है कि यह काउंसिलिंग अंतिम होगी। सचिव संजय सिन्हा ने बीएसए को निर्देश जारी कर कहा है कि छठवीं काउंसिलिंग के लिए बीस गुना अभ्यर्थियों की सूची तैयार कर ली जाए।

खबर साभार : दैनिक जागरण


Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
छठी काउंसलिंग में बुलाए जाएंगे बीस गुना अभ्यर्थी : छठवीं काउंसलिंग सात एवं आठ जनवरी को; मेरिट सूची तीन जनवरी तक प्रकाशित करने को कहा गया Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 9:38 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.