प्रशिक्षु शिक्षकों को जॉइनिंग के लिए मिलेगा पूरा समय :नियुक्ति पत्र पर यह स्पष्ट करना होगा कि कितने दिनों के अंदर जॉइन करना है?

  • प्रशिक्षु शिक्षकों को जॉइनिंग के लिए मिलेगा पूरा समय
  • नियुक्ति में बीएसए को करनी होगी स्थिति साफ  
लखनऊ। प्रशिक्षु शिक्षक का नियुक्ति पत्र मिलने के बाद जॉइन करने के लिए अभ्यर्थियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। उन्हें जॉइनिंग का पूरा मौका दिया जाएगा। बेसिक शिक्षा अधिकारियों को नियुक्ति पत्र पर यह स्पष्ट करना होगा कि कितने दिनों के अंदर जॉइन करना है। वहीं, नियुक्ति पत्र को लेकर रायबरेली व आजमगढ़ में हंगामे का क्रम जारी है। कासगंज, एटा व बदायूं ने एससीईआरटी को इसकी जानकारी बेसिक शिक्षा अधिकारियों ने दे दी है।

एससीईआरटी के मुताबिक पहले चरण में पात्र प्रशिक्षु शिक्षकों को 27 जनवरी तक जॉइन करना है। इसके बाद रिक्त पदों पर प्रतीक्षा सूची वाले पात्रों को दूसरे चरण में 29 जनवरी से नियुक्ति पत्र बांटा जाएगा। एससीईआरटी के निदेशक सर्वेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि अधिकतर जिलों में नियुक्ति पत्र बांटने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। रायबरेली के बीएसए ने भी आश्वासन दिया है कि जल्द सभी पात्रों को नियुक्ति पत्र मिल जाएगा। कासगंज, एटा व बदायूं में बृहस्पतिवार से नियुक्ति पत्र बांटने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। मथुरा व कानपुर देहात में अभी भी स्थिति साफ नहीं की गई है कि कब से नियुक्ति पत्र बांटा जाएगा।

खबर साभार : अमर उजाला 

72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती
हफ्ते भर में ग्रहण करना होगा कार्यभार
लखनऊ : परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी किये जाने की तिथि के हफ्ते भर में आवंटित स्कूल में कार्यभार ग्रहण करना होगा। उसी हिसाब से अभ्यर्थियों को जारी किये जाने वाले नियुक्ति पत्र में कार्यभार ग्रहण करने की अंतिम तिथि दर्ज की जाएगी।

गौरतलब है कि चयनित अभ्यर्थियों को 19 जनवरी को नियुक्ति पत्र जारी किये जाने थे। नियुक्ति पत्र पाने वाले अभ्यर्थियों को 27 जनवरी तक आवंटित स्कूल में कार्यभार ग्रहण करना था। तय कार्यक्रम के बावजूद कई जिलों में अब तक नियुक्ति पत्र जारी होना नहीं शुरू हो पाये हैं। ऐसे में अभ्यर्थियों में स्कूलों में कार्यभार ग्रहण करने की अंतिम तिथि को लेकर असमंजस है।

बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि नियुक्ति पत्र जारी होने के बाद चयनित अभ्यर्थियों को कार्यभार ग्रहण करने के लिए एक हफ्ते का समय दिया जाएगा। उसी हिसाब से उनके नियुक्ति पत्र में कार्यभार ग्रहण करने की अंतिम तिथि का जिक्र होगा।
 
खबर साभार : दैनिक जागरण

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
प्रशिक्षु शिक्षकों को जॉइनिंग के लिए मिलेगा पूरा समय :नियुक्ति पत्र पर यह स्पष्ट करना होगा कि कितने दिनों के अंदर जॉइन करना है? Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:23 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.