एक ही आवास में रहने वाले सेवायोजित पति-पत्नी दोनों को मिलेगा एचआरए : मंत्रिपरिषद की बैठक में हुआ निर्णय

  • एक आवास में दंपती तो अब दोनों को एचआरए

लखनऊ (ब्यूरो)। सरकारी सेवा में कार्यरत दंपती यदि किराये या खुद के एक ही आवास में रह रहे हैं तो दोनों को ही मकान किराया भत्ता (एचआरए) मिल सकेगा। प्रदेश कैबिनेट ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।


प्रदेश में अखिल भारतीय सेवाओं में ऐसे अधिकारी जो पति व पत्नी दोनों ही सरकारी सेवा में हैं और एक ही आवास में रह रहे हैं, तो दोनों को ही एचआरए मिलता है, मगर प्रदेश सरकार के कर्मियों को एक ही आवास में पति-पत्नी के साथ रहने पर एक को ही एचआरए मिलता है। इसके अलावा यदि पति या पत्नी में से किसी एक को सरकारी आवास किराए पर अथवा नि:शुल्क दिया गया है तो दूसरे को भी एचआरए नहीं मिलता है। कैबिनेट ने अब दोनों को ही एचआरए देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

संग रहने वाले नौकरीपेशा पति-पत्नी को एचआरए
लखनऊ विशेष संवाददाताप्रदेश सरकार ऐसे पति-पत्नी पर मेहरबान हो गई है जो दोनों यूपी सरकार की नौकरी करते हैं और एक ही मकान में रहते हैं। ऐसे पति-पत्नी दोनों को ही कैबिनेट ने मकान किराया भत्ता (एचआरए) देने का फैसला लिया है। ऐसे पति-पत्नी की संख्या हजारों में है। यह फैसला आदेश जारी होने के तत्काल प्रभाव से लागू हो जाएगा। इससे नौकरीपेशा दंपतियों को हजारों का फायदा होगा।
साभार : हिंदुस्तान 

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
एक ही आवास में रहने वाले सेवायोजित पति-पत्नी दोनों को मिलेगा एचआरए : मंत्रिपरिषद की बैठक में हुआ निर्णय Reviewed by Brijesh Shrivastava on 7:20 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.