दस फरवरी से बीएड के भरे जाएंगे फार्म : लखनऊ विवि ने दो वर्षीय पाठ्यक्रम के लिए नोटीफिकेशन जारी किया

  • लविवि ने दो वर्षीय पाठ्यक्रम के लिए नोटीफिकेशन जारी किया
  • दस फरवरी से बीएड के भरे जाएंगे फार्म

लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा दो वर्षीय बीएड कोर्स में दाखिला के लिए प्रवेश प्रक्रिया दस फरवरी से शुरू की जाएगी। विद्यार्थी सात मार्च तक प्रवेश प्रक्रिया के लिए पंजीकरण करा सकते हैं। विवि ने आज इस बारे में नोटीफिकेशन जारी कर दिया। लविवि के रजिस्ट्रार और बीएड परीक्षा के संयोजक देवेंद्र पांडेय ने बताया कि दस फरवरी से दस मार्च के बीच प्रवेश प्रकिया होगी। दस से आवेदन भरे जाएंगे। 15 मार्च तक आवेदन करने वाले विद्यार्थियों को प्रिंट लविवि को भेजना होगा। बीएड की प्रवेश परीक्षा 25 अप्रैल को होगी। प्रवेश परीक्षा के लिए फीस ऑनलाइन जमा की जा सकती है। जनरल और ओबीसी के लिए एक हजार और एससी और एसटी के लिए 550 रुपये फीस होगी।6लविवि ने दो वर्षीय पाठ्यक्रम के लिए नोटीफिकेशन जारी किया

खबर साभार :  दैनिक जागरण


  •  10 फरवरी से बीएड के आवेदन
लखनऊ। बीएड में दाखिला लेने वाले छात्रों का इंतजार अब खत्म हो गया है। राज्य स्तरीय संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा-2015 केलिए आवेदन फार्म 10 फरवरी से मिलना शुरू होंगे। यह प्रक्रिया 10 मार्च तक चलेगी। इस बार प्रवेश प्रकिया को पूरी तरह से ऑनलाइन कर दिया गया है। 

अभी तक एक वर्ष तक चलने वाला बीएड पाठ्यक्रम अब से दो साल का किया गया है। दो वर्षीय बीएड पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया आयोजित की जाएगी। इस बार बीएड प्रवेश परीक्षा कराने का जिम्मा लखनऊ विश्वविद्यालय को सौंपा गया है। विवि ने दो वर्षीय पाठ्यक्रम में दाखिला लेने केलिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। 

वहीं बीएड पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया दस फरवरी से ऑनलाइन शुरू होगा, जिसमें अभ्यर्थी सात मार्च तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। साथ ही वह नौ मार्च को अपनी परीक्षा फीस जमा कर सकते हैं। इस बार आवेदन फॉर्म दस मार्च तक भरा जा सकता है। साथ ही फॉर्म भरने के बाद अभ्यर्थी आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी स्पीड पोस्ट व डाक के जरिए से 15 मार्च तक भेज सकते हैं। वहीं संयुक्त प्रवेश परीक्षा 25 अप्रैल तक आयोजित कराई जाएगी। 

जबकि बीएड एडमिशन के लिए परीक्षा फीस इंटरनेट बैकिंग, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और ई-चालान से जमा की जा सकेगी। दो वर्षीय बीएड पाठ्यक्रम में इस बार प्रवेश परीक्षा के लिए जनरल व ओबीसी कैटेगरी के लिए एक हजार रुपए और एससी-एसटी के लिए 550 रुपए फीस तय की गई है।

साभार : डीएनए 

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
दस फरवरी से बीएड के भरे जाएंगे फार्म : लखनऊ विवि ने दो वर्षीय पाठ्यक्रम के लिए नोटीफिकेशन जारी किया Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 8:48 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.