यूपी टीईटी-2015 का अभी रास्ता साफ नहीं, अधर में लटका मामला, इस वर्ष परीक्षा होने की संभावना लगातार हो रही कम, पिछले छह माह से तारीख तय नहीं हो पा रही



  • यूपी टीईटी-2015 का अभी रास्ता साफ नहीं 
  • अधर में लटका मामला, जैसे-जैसे विलंब,
  • वैसे वैसे इस वर्ष परीक्षा होने की संभावना समाप्त


यूपी टीईटी-2015 का अभी रास्ता साफ नहीं हो सका है। उम्मीद थी कि अगस्त में ही आवेदन लेने की तिथियां घोषित होने से नवंबर में इम्तिहान हो सकेगा, पर परीक्षा नियामक प्राधिकारी को इसमें सफलता नहीं मिली है। यही नहीं, इस हफ्ते भी एनआइसी से आवेदन का रोस्टर मिल पाने की उम्मीद नहीं है। जैसे-जैसे विलंब हो रहा है, इस वर्ष परीक्षा हो पाने की उम्मीदें लगातार कम होती जा रही हैं। यूपी टीईटी 2015 की पिछले छह माह से तारीख तय नहीं हो पा रही है।

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी नीना श्रीवास्तव ने शासन को पत्र ही नहीं लिखा बल्कि पैरवी भी की कि वह परीक्षा कराने को तैयार हैं। शासन ने सचिव परीक्षा नियामक को एनआइसी से संपर्क करके आवेदन मंगाने को कहा था, पर एनआइसी से परीक्षा नियामक को अब तक आवेदन रोस्टर नहीं मिल सका है। साल भर में एक बार टीईटी कराने के निर्देश है। यदि सरकार चाहे तो दो बार भी परीक्षा करा सकती है। यहां की हालत यह है कि एक बार ही परीक्षा नहीं हो पा रही है। एनआइसी ने 15 हजार प्राथमिक शिक्षकों के आवेदन का तो रोस्टर जारी कर दिया है, लेकिन टीईटी 2015 अभी अधर में ही है।


परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय के सूत्र यह भी बताते हैं कि इस हफ्ते रोस्टर जारी होने की उम्मीद भी नहीं है। यदि अगले हफ्ते भी रोस्टर जारी हुआ तो परीक्षा नवंबर में हो पाना संभव नहीं होगा, क्योंकि आवेदन लेने से लेकर अन्य तैयारियों में कम से कम दो माह का समय अवश्य लगता है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय के रजिस्ट्रार नवल किशोर ने बताया कि फिलहाल टीईटी 2015 पर कोई निर्णय नहीं हो सका है। 


खबर साभार :  दैनिक जागरण

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
यूपी टीईटी-2015 का अभी रास्ता साफ नहीं, अधर में लटका मामला, इस वर्ष परीक्षा होने की संभावना लगातार हो रही कम, पिछले छह माह से तारीख तय नहीं हो पा रही Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:13 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.