अनुदेशकों के म्यूचुअल ट्रांसफर 15 दिसम्बर तक होंगे, दिव्यांग और अविवाहित महिला अभ्यर्थियों को दी जाएगी वरीयता




इलाहाबाद। बेसिक शिक्षा परिषद के उच्च प्राथमिक स्कूलों में संविदा पर कार्यरत अनुदेशकों का जिले के अंदर परस्पर स्थानान्तरण होगा। सर्व शिक्षा अभियान के राज्य परियोजना निदेशक जीएस प्रियदर्शी ने कला, शारीरिक एवं स्वास्थ्य शिक्षा एवं कार्यानुभव शिक्षा पढ़ाने के लिए नियुक्त अनुदेशकों के म्यूचुअल ट्रांसफर का आदेश बुधवार को जारी कर दिया।तबादले के लिए 15 नवंबर तक आवेदन लिए जाएंगे। 16 से 21 नवंबर तक आवेदन पत्रों की जांच होगी और 22 नवंबर से 15 दिसंबर के बीच जनपदीय चयन समिति से अनुमोदन लेने के बाद पारस्परिक विद्यालय परिवर्तन का आदेश जारी हो जाएगा। मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में गठित कमेटी में बीएसए सदस्य सचिव होंगे।

सर्व शिक्षा अभियान के सहायक वित्त एवं लेखा अधिकारी को सदस्य बनाया गया है। म्यूचुअल ट्रांसफर में दिव्यांग और अविवाहित महिला अभ्यर्थियों को वरीयता दी जाएगी। इसमें विषय का ध्यान रखा जाएगा यानि कला अनुदेशक के बदले कला अनुदेशक का तबादला होगा। इसी तरह शारीरिक एवं स्वास्थ्य शिक्षा और कार्यानुभव अनुदेशकों के केस में नियम लागू रहेगा। जूनियर हाईस्कूलों में अनुदेशकों की भर्ती प्रक्रिया प्रदेश में 31 जनवरी 2013 को शुरू हुई थी। वर्तमान में तीनों विषयों के 31,451 अनुदेशक कार्यरत हैं।
खबर साभार : हिन्दुस्तान

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
अनुदेशकों के म्यूचुअल ट्रांसफर 15 दिसम्बर तक होंगे, दिव्यांग और अविवाहित महिला अभ्यर्थियों को दी जाएगी वरीयता Reviewed by Brijesh Shrivastava on 8:30 PM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.