प्रदेश के 983 केंद्रों पर होगा टीईटी 2016 का इम्तिहान, अभ्यर्थियों को एक दिसंबर से एडमिट कार्ड दिलाने की तैयारियां तेज


💮तीन जिलों को छोड़ 968 केंद्रों की सूची परीक्षा नियामक ने एनआइसी भेजी

💮अभ्यर्थियों को एक दिसंबर से एडमिट कार्ड दिलाने की तैयारियां तेज

इलाहाबाद : उप्र की शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी टीईटी 2016 प्रदेश के 983 केंद्रों पर होगी। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव को हालांकि अब भी तीन जिलों से केंद्रों की सूची नहीं मिली है, लेकिन वहां कितने केंद्र बनने हैं यह पहले से तय है। परीक्षा नियामक की ओर से 968 केंद्रों की सूची एनआइसी को भेज दी गई है, ताकि एडमिट कार्ड तैयार कराने की प्रक्रिया चलती रहे।
टीईटी 2016 के लिए पंजीकरण एवं ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद परीक्षा केंद्रों का निर्धारण भी लगभग पूरा हो गया है। 26 सितंबर को जारी हुए शासनादेश के मुताबिक 11 नवंबर तक परीक्षा केंद्रों का निर्धारण हो जाना था। इसमें विलंब हुआ, लेकिन परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव की सख्ती से जिला विद्यालय निरीक्षकों ने देर से प्रक्रिया पूरी की है। हालांकि तीन जिले अब भी केंद्र सूची अटकाए हुए हैं।
इसमें देरी न करते हुए परीक्षा नियामक की ओर से तय केंद्रों की सूची एनआइसी भेज दी गई है। वहीं तीन जिलों को फिर सख्त निर्देश दिया गया है कि वह हर हाल में केंद्रों की सूची भेज दें। ज्ञात हो कि परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव को 16 नवंबर तक एनआइसी को रिपोर्ट देनी थी। असल में केंद्र निर्धारण जल्द पूरा कराने की वजह यह है कि परीक्षा 19 दिसंबर को होनी है इसके पहले प्रवेश पत्र आदि तैयार हो रहे हैं और उनमें केंद्र का नाम व कोड आदि पड़ेगा। यही नहीं परीक्षार्थियों को ऑनलाइन प्रवेश पत्र लेना होगा इसमें भी समय दिया जाना जरूरी है। रजिस्ट्रार नवल किशोर ने बताया कि उपलब्ध परीक्षा केंद्रों की रिपोर्ट एनआइसी भेज दी गई है।

प्रदेश के 983 केंद्रों पर होगा टीईटी 2016 का इम्तिहान, अभ्यर्थियों को एक दिसंबर से एडमिट कार्ड दिलाने की तैयारियां तेज Reviewed by Brijesh Shrivastava on 8:00 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.