यूपीटीईटी (UPTET) 19 दिसम्बर को, तैयारियां तेज, 7 नवम्बर तक सही कर सकेंगे फ़ार्म में हुई त्रुटियां

अध्यापक पात्रता परीक्षा 2016 (टीईटी) के लिए तैयारियां तेज कर दी गई हैं। यह परीक्षा 19 दिसम्बर को होनी है। इसके लिए 7,62060 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी की सचिव नीना श्रीवास्तव ने परीक्षा में शुचिता बरकरार रखने के निर्देश दिए हैं। 8 नवम्बर तक परीक्षा केन्द्रों का निर्धारण करना हैं और केन्द्रों की सूची 11 नवम्बर तक परीक्षा नियामक प्राधिकारी को भेजनी है।

परीक्षा केन्द्रों का निर्धारण डीएम की अध्यक्षता में बनी समिति करेगी। जिन स्कूलों की छवि ठीक नहीं है या फिर वहां पर मूलभूत सुविधाओं की कमी है, उन्हें परीक्षा केन्द्र नहीं बनाना है। सरकारी व सहायताप्राप्त स्कूलों को ही परीक्षा केन्द्र बनाने के निर्देश है। अच्छे स्कूलों की कमी है तो सीबीएसई या आईसीएसई के स्कूलों को भी परीक्षा केन्द्र बनाया जा सकता है। इस बार प्राइमरी स्तर पर 2,54016 और जूनियर स्तर पर 5,08044 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

☀ टीईटी 2016 के फार्म में संशोधन करें 7 तक
टीईटी 2016 के फार्म भरने में कोई गलती हो गई तो इसे 7 नवम्बर तक ठीक किया जा सकता है। संशोधन के लिए वेबसाइट बुधवार को खोल दी गई है। शाम 6 बजे वेबसाइट बंद कर दी जाएगी। इससे पहले संशोधन किए हुए फार्म के ¨पट्र भी लिए जा सकेंगे।


यूपीटीईटी (UPTET) 19 दिसम्बर को, तैयारियां तेज, 7 नवम्बर तक सही कर सकेंगे फ़ार्म में हुई त्रुटियां Reviewed by Sona Trivedi on 6:21 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.