15 तक पूरी करें बीटीसी की काउंसलिंग, सत्र 22 सितम्बर से ही माना जाएगा शुरू


तमाम प्रयासों के बाद भी बीटीसी 2014 की सीटें भर नहीं पाई हैं। सुप्रीम कोर्ट के सत्र समय से शुरू करने के निर्देश से परेशान डायट के प्राचार्यो ने इस संबंध में निर्देश मांगा है कि सीटें भरी नहीं है, अब क्या करें। इस पर सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने निर्देश दिया है कि 15 अक्टूबर तक हर हाल में प्रवेश की कार्यवाही पूर्ण कर ली जाएं, उसके बाद प्रवेश के लिए काउंसिलिंग की तारीख में वृद्धि नहीं होगी।
इस बार सुप्रीम कोर्ट ने बीटीसी सत्र नियमित करने के संबंध में एक याचिका की सुनवाई करते हुए आदेश दिया था कि बीटीसी 2014 का सत्र 22 सितंबर से शुरू किया जाए। ऐसे में सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी उत्तर प्रदेश नीना श्रीवास्तव ने निर्देश दिया था कि जिलों में सीटें भरने के लिए तय सीटों के पचास गुना तक अभ्यर्थी बुलाए जाएं। उनका कहना है कि समय कम होने के कारण पर्याप्त अभ्यर्थी नहीं पहुंचे और बड़ी संख्या में सीटें खाली रह गई हैं। सचिव ने निर्देश दिया है कि जहां सीटें खाली हैं वह आरक्षण नियमों को ध्यान में रखते हुए कट ऑफ मेरिट जारी करें और उसे बहुप्रसारित समाचार पत्र में प्रकाशित कराएं। हर हाल में काउंसिलिंग 15 अक्टूबर तक अनिवार्य रूप से पूरी करा ली जाए। इसके बाद समय नहीं बढ़ाया जाएगा।
  • सत्र 22सितंबर से शुरू माना जाए
सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने निर्देश दिया है कि सभी अभ्यर्थियों का प्रशिक्षण सत्र डायट एवं निजी संस्थान में एक साथ 22 सितंबर से प्रारंभ माना जाएगा।
 
खबर साभार : दैनिक जागरण



खबर साभार : हिन्दुस्तान



खबर साभार : नवभारत

15 तक पूरी करें बीटीसी की काउंसलिंग, सत्र 22 सितम्बर से ही माना जाएगा शुरू Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:03 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.