प्रशिक्षु शिक्षकों को 6 अक्टूबर से मिलने लगेंगे प्रमाण पत्र, इसके बाद तैनाती प्रक्रिया होगी शुरू

प्रशिक्षु शिक्षकों को 6 अक्टूबर  से मिलने लगेंगे प्रमाण पत्र

लखनऊ (ब्यूरो)। प्रशिक्षु शिक्षकों को 6 अक्तूबर से डायटों पर परीक्षा पास करने का प्रमाण पत्र मिलने लगेगा। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी सोमवार को प्रदेश के सभी डायटों पर प्रमाण पत्र उपलब्ध करा देगा। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने इसके लिए सभी तैयारियां कर ली हैं। प्रमाण पत्र प्राप्त करने के बाद प्रशिक्षु शिक्षकों को सहायक अध्यापक के पद पर तैनाती देने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर प्राइमरी स्कूलों में टीईटी मेरिट के आधार पर प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है। पहले चरण में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले प्रशिक्षु शिक्षकों की परीक्षा प्रदेश के 130 केंद्रों पर 24 व 25 अगस्त को आयोजित की गई। इसमें 43,139 परीक्षार्थी शामिल हुए। परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने 21 सितंबर को परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। इसके मुताबिक 43,077 पास हुए हैं और 31 फेल व 31 का रिजल्ट अपूर्ण है। प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा डिंपल वर्मा ने सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी नीना श्रीवास्तव को बृहस्पतिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग में निर्देश दिया था कि परीक्षा पास करने वाले प्रशिक्षु शिक्षकों का जल्द प्रमाण पत्र बांट दिए जाएं।

प्रशिक्षु शिक्षकों को 6 अक्टूबर से मिलने लगेंगे प्रमाण पत्र, इसके बाद तैनाती प्रक्रिया होगी शुरू Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:15 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.