बीएड व बीटीसी पास युवाओं का दिल्ली में प्रदर्शन, कैंडल मार्च निकालकर सरकार के खिलाफ जताया विरोध

बीएड बीटीसी पास युवाओं का दिल्ली में प्रदर्शन

कैंडल मार्च निकालकर सरकार के खिलाफ जताया  विरोध

जंतर-मंतर पर शनिवार शाम उत्तर प्रदेश से आए टीईटी, बीएड व बीटीसी के उत्तीर्ण परीक्षार्थियों ने कैंडल मार्च निकालकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि बीएड व बीटीसी की परीक्षाएं वर्ष 2011 में हुई थीं, उसके बाद से आज तक उनका किसी भी जगह सेलेक्शन नही किया गया।

उत्तर प्रदेश में इस समय करीब चार लाख पद खाली पड़े हैं, जिन पर इन शिक्षकों का चयन किया जा सकता है। लापरवाह सरकार कोई कदम नहीं उठा रही है।  टीईटी संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष हिमांशु राणा और बीटीसी-बीएड संघर्ष समिति के अध्यक्ष मोहम्मद अरशद ने कहा कि सरकार ने हम लोगों के साथ जो व्यवहार किया है वो अपने आप में बहुत गलत कदम है। उत्तर प्रदेश सरकार चाहे तो चार लाख बेरोजगारों को रोजगार दे सकती है, लेकिन सरकार का रवैया हमारे प्रति उदासीन रहा है। सरकार एक ओर 12वीं पास शिक्षा मित्रों की लड़ाई के लिए आगे आ रही है वहीं हम लोगों को उपेक्षित किया जा रहा है। प्रदर्शनकारियों ने केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी को भी ज्ञापन सौंपा।

बीएड व बीटीसी पास युवाओं का दिल्ली में प्रदर्शन, कैंडल मार्च निकालकर सरकार के खिलाफ जताया विरोध Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 8:16 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.