15 हजार सहायक अध्यापक भर्ती : इस माह नहीं मिलेगा नियुक्ति पत्र, 30 नवम्बर को हाईकोर्ट में अवमानना मामले की सुनवाई


इलाहाबाद। बेसिक शिक्षा परिषद के प्राइमरी स्कूलों में 15 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती का नियुक्ति पत्र नवम्बर में बंटना मुश्किल है। नियुक्ति पत्र दिए जाने पर कोई भी निर्णय 30 नवम्बर को हाईकोर्ट में प्रस्तावित एक अवमानना मामले की सुनवाई के बाद ही लिया जा सकेगा।

दरअसल, बीटीसी अभ्यर्थियों के लिए दिसम्बर 2014 में 15 हजार शिक्षकों की भर्ती शुरू हुई थी। इसमें अवसर दिए जाने के लिए बीएलएड (बैचलर ऑफ एलीमेंटरी एजुकेशन) डिग्रीधारियों ने याचिका की थी जिस पर हाईकोर्ट ने 26 फरवरी 2014 को उनके पक्ष में फैसला सुनाया। इसके खिलाफ प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की जो खारिज हो गई। हालांकि इसके बावजूद इन अभ्यर्थियों को अवसर दिए बगैर 26 अक्तूबर और 6 नवम्बर को सभी जिलों में दो राउंड की काउंसिलिंग करा ली गई।

इस बीच बीएलएड अभ्यर्थियों ने सरकार के खिलाफ हाईकोर्ट में अवमानना याचिका दायर कर दी। इस मामले की सुनवाई दो नवम्बर को हुई जिसके बाद 30 नवम्बर की तारीख तय है। जबकि दूसरी ओर काउंसिलिंग करा चुके अभ्यर्थी नियुक्ति पत्र दिए जाने के लिए आंदोलित है।
खबर साभार : हिन्दुस्तान

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
15 हजार सहायक अध्यापक भर्ती : इस माह नहीं मिलेगा नियुक्ति पत्र, 30 नवम्बर को हाईकोर्ट में अवमानना मामले की सुनवाई Reviewed by Brijesh Shrivastava on 7:53 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.