उत्तर प्रदेश में 229 खंड शिक्षाधिकारियों की होगी भर्ती, रिक्तियों का ब्योरा जुटाकर लोक सेवा आयोग को भेजने की तैयारी


इलाहाबाद  उत्तर प्रदेश में 229 खंड शिक्षाधिकारियों की भर्ती होगी। शिक्षा निदेशालय ने पदों का ब्योरा जुटा लिया है और अब इसे उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग भेजा जाएगा।

बेसिक शिक्षा विभाग में इस भर्ती की प्रक्रिया आयोग के जरिए ही पूरी होगी।प्रदेश में खंड शिक्षाधिकारियों के 1031 पद स्वीकृत हैं। लेकिन वर्तमान में 802 अफसर ही कार्यरत हैं। 229 पद खाली पड़े हुए हैं। 2010 के बाद से इस कैडर की भर्ती भी नहीं हुई है।

इसके चलते कई अफसरों के पास अतिरिक्त चार्ज है। अफसरों की कमी और इसके चलते निरीक्षण से लेकर सरकार की योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन तक में आ रही अड़चन को देखते हुए रिक्तियों का ब्योरा जुटाया गया है। बेसिक शिक्षा विभाग इसे लोक सेवा आयोग को भेजने जा रहा है ताकि जल्द से जल्द भर्ती हो सके।

प्रदेश में खंड शिक्षाधिकारियों के 229 पद रिक्त हैं। भर्ती के लिए इसका अधियाचन (रिक्त पदों की सूचना) उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग को भेजने जा रहे हैं। - विनय कुमार पांडेय, अपर निदेशक बेसिक शिक्षा

उत्तर प्रदेश में 229 खंड शिक्षाधिकारियों की होगी भर्ती, रिक्तियों का ब्योरा जुटाकर लोक सेवा आयोग को भेजने की तैयारी Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 9:46 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.