यूपीटीईटी-15 के लिए ऑनलाइन आवेदन आज से, 18 दिसंबर तक कर सकेंगे आवेदन, विज्ञप्ति भी देखें

इलाहाबाद । उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) 2015 अगले वर्ष दो फरवरी को होगी। प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा डिंपल वर्मा की ओर से यूपी-टीईटी 2015 के विस्तृत कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है। प्रमुख सचिव की ओर से निदेशक एससीईआरटी एवं सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी को भेजे निर्देश में 26 नवंबर को दोपहर एक बजे से ऑनलाइन आवेदन शुरू करने की घोषणा की है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने आवेदन के ऑनलाइन पंजीकरण एवं आवेदन की तिथि क्रमश: 16 एवं 18 दिसंबर को शाम छह बजे तक तय की है।

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि अभ्यर्थी ऑन लाइन आवेदन की त्रुटियों में संशोधन 21 से 24 दिसंबर शाम छह बजे तक कर सकते हैं। परीक्षा केंद्रों के निर्धारण के लिए जिले के आवेदकों की संख्या की सूचना सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से जिला विद्यालय निरीक्षक को भेजने की तिथि 24 दिसंबर एवं जनपद स्तर पर जनपदीय समिति की ओर से परीक्षा केंद्र निर्धारित करने की तिथि 26 दिसंबर तय की गई है।

प्रवेश पत्र वेबसाइट पर लोड करने की तिथि 19 जनवरी 2016, ट्रेजरी के डबल लॉक में रखने के लिए 30 जनवरी को प्रश्नपत्र एवं ओएमआर शीट जिला मुख्यालय पर भेजी जाएगी। दो फरवरी को लिखित परीक्षा के बाद आठ फरवरी को आंसर की वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी जाएगी। 11 फरवरी को आपत्ति प्राप्त करने की अंतिम तिथि तय की गई है। आपत्तियों के निस्तारण के बाद 27 फरवरी को परीक्षाफल घोषित कर दिया जाएगा। परीक्षा नियामक 30 अप्रैल तक सभी डायट को अंकपत्र एवं प्रमाण पत्र भेज देगा।

यूपीटीईटी-15 के लिए ऑनलाइन आवेदन आज से, 18 दिसंबर तक कर सकेंगे आवेदन, विज्ञप्ति भी देखें Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:58 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.