छठ पर्व पर आज छुट्टी स्कूल और सरकारी कार्यालय बंद, बैंक और कोषागार खुलेंगे




छठपर्व पर उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा 17 नवम्बर को सार्वजनिक अवकाश घोषित होने सम्बन्धी आदेश देखने के लिये यहाँ क्लिक करें।

लखनऊ। यूपी में सरकारी छुट्टियों की सूची में एक और छुट्टी जुड़ गई है। अखिलेश सरकार ने छठ पर्व पर सार्वजनिक अवकाश की घोषणा कर दी है। इस मौके पर स्कूल और सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे लेकिन बैंक और कोषागार खुलेंगे।

पेंच भी : इस सार्वजनिक अवकाश में एक पेंच भी है। जिन सरकारी कार्यालयों में हफ्ते में पांच दिन कार्य की व्यवस्था लागू है, वे कार्यालय अगले शनिवार को खोले जाएंगे। 

आदेश जारी: सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने सोमवार को इस संबंध में आदेश जारी किया और स्पष्ट किया कि इस छुट्टी के एवज में पांच कार्यदिवस की व्यवस्था वाले कार्यालय अगले शनिवार यानी 21 नवंबर को खुलेंगे।

सालों से थी मांग: छठ पर्व पर सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग पिछले कई सालों सें तमाम सामाजिक संगठन कर रहे थे। बिहार व यूपी के पूर्वाचल में लाखों लोग इस पर्व को धूमधाम से मनाते हैं। उन्हें लुभाने के लिए इस बार इस पर्व पर अवकाश घोषित किया गया है। इससे पहले 31 अक्टूबर को सरकार ने पटेल व नरेंद्र देव जयंती पर अवकाश घोषित किया था।


जनपदवार न्यूज़ अपडेट के लिए सम्बंधित जनपद के नाम पर क्लिक करें:-

खबर साभार : हिन्दुस्तान

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
छठ पर्व पर आज छुट्टी स्कूल और सरकारी कार्यालय बंद, बैंक और कोषागार खुलेंगे Reviewed by Brijesh Shrivastava on 9:04 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.