परिषदीय शिक्षकों की पदावनति का विरोध, बेसिक शिक्षा निदेशक डीबी शर्मा से मुलाकात कर सौंपा ज्ञापन

लखनऊ : प्रमोशन में आरक्षण का लाभ पाने वाले परिषदीय शिक्षकों को पदावनत करने की कार्यवाही के विरोध में आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने बुधवार को बेसिक शिक्षा निदेशक डीबी शर्मा से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा।
संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने निदेशक बेसिक शिक्षा को बताया कि शिक्षा विभाग में 90 प्रतिशत पदोन्नतियां अधिनियम 1994 की धारा-3(2) के तहत की गई हैं। पदोन्नति पाकर प्राइमरी स्कूलों में प्रधानाध्यापक और जूनियर हाईस्कूलों में सहायक अध्यापक पद पर काम कर रहे ज्यादातर दलित शिक्षकों के साथ ही नौकरी में आये सामान्य वर्ग के अध्यापक भी उसी पद पर कार्यरत हैं। ऐसे में दलित शिक्षकों को पदावनत क्यों किया जा रहा है।
संघर्ष समिति के संयोजक अवधेश कुमार वर्मा, आरपी केन ने दावा किया है कि निदेशक बेसिक शिक्षा ने आश्वस्त किया है कि जो शिक्षक धारा-3(2) के तहत पदोन्नति पाए हैं या उनके समकक्ष सामान्य वर्ग का अध्यापक उनके साथ सामान्य पद पर कार्यरत है, ऐसे शिक्षकों को पदावनत नहीं किया जाएगा।
परिषदीय शिक्षकों की पदावनति का विरोध, बेसिक शिक्षा निदेशक डीबी शर्मा से मुलाकात कर सौंपा ज्ञापन Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:47 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.