72825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती : शेष प्रशिक्षुओं को भी नियुक्ति पत्र जल्द

इलाहाबाद : सहायक अध्यापकों की भर्ती में अब तक नियुक्ति से वंचित प्रशिक्षण प्राप्त अभ्यर्थियों को जल्द ही मौलिक नियुक्ति का पत्र दिया जाएगा। कई जिलों में अभी अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र का इंतजार है, हालांकि परिषद ने दीपावली से पहले नौ नवंबर तक ही इसे बांट देने का आदेश दिया था।

प्रदेश में 72825 शिक्षकों की भर्ती में 43 हजार का प्रशिक्षण पूरा हो चुका है और वे परीक्षा नियामक प्राधिकारी की परीक्षा भी पास कर चुके हैं। उनकी मौलिक नियुक्ति का काम अभी चल रहा है। जिन जिलों में अभ्यर्थियों की संख्या कम थी, वहां तो नियुक्ति पत्र का वितरण कर दिया गया लेकिन जहां अधिक संख्या थी, वहां हजारों अभी भी शेष रह गए हैं। सोमवार से उन्हें नियुक्ति पत्र दिए जाने का क्रम शुरू हो जाएगा।

प्रशिक्षु शिक्षकों के अनुसार बस्ती, सुलतानपुर, देवरिया, कानपुर देहात, बदायूं आदि जिलों में नियुक्ति पत्र वितरण का काम लगभग पूरा हो चला है। बहराइच, लखीमपुर खीरी, गोंडा, बलरामपुर, सीतापुर, मीरजापुर आदि में सोमवार से यह प्रक्रिया पुन: शुरू होगी। इसमें बाधा इसलिए भी आई क्योंकि 15 हजार शिक्षकों की काउंसिलिंग भी तेजी से चल रही थी। नियुक्ति के बाद शिक्षक नियत वेतनमान पाने के हकदार हो जाएंगे। अब तक उन्हें मानदेय ही मिल रहा था।

72825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती : शेष प्रशिक्षुओं को भी नियुक्ति पत्र जल्द Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 8:17 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.