टेट पास शिक्षामित्रों ने लगाई सुप्रीम कोर्ट में गुहार, याचिका दायर कर इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले को दी चुनौती

सुप्रीम कोर्ट : शिक्षामित्रों का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। कुछ शिक्षामित्रों ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर इलाहाबाद हाई कोर्ट के उस फैसले को चुनौती दी, जिसमें उन्हें असिस्टेंट टीचरों के पद से हटा दिया गया था।

याचिकाकर्ताओं की ओर से कहा गया है कि वो शिक्षामित्र जिन्होंने टीईटी पास कर लिया था और असिस्टेंट टीचर के पद पर तैनात थे, उन्हें भी हाई कोर्ट के आदेश के बाद पद से हटा दिया गया है। यह याचिका टीईटी पास करीब 500 शिक्षा मित्रों की ओर से दाखिल की गई है। पिछली सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि वह मामले की एसएलपी से अलग सुनवाई करेगा।

फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे शिक्षा मित्र
नई दिल्ली। सहायक शिक्षक के पद से हटाने के इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को कुछ शिक्षा मित्रों ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। हाईकोर्ट ने बिना टीईटी पास किए शिक्षा मित्रों को सहायक अध्यापक नियुक्त करने को गलत ठहराया था।करीब 500 शिक्षा मित्रों द्वारा दाखिल याचिका में कहा गया है वे टीईटी पास हैं लेकिन हाईकोर्ट के आदेश के बाद उन्हें सहायक शिक्षक के पद से हटा दिया गया।
टेट पास शिक्षामित्रों ने लगाई सुप्रीम कोर्ट में गुहार, याचिका दायर कर इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले को दी चुनौती Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 8:27 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.