वर्ष 2023-24 की राज्य स्तरीय बालक/बालिकाओं के खेलकूद प्रतियोगिता के आयोजन के सम्बन्ध में

34वीं राज्य स्तरीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता 2023-24 के उद्घाटन व समापन समारोह सहित 3 दिवसीय कार्यक्रम की पूरी रूपरेखा देखें 




34वीं राज्य स्तरीय बेसिक बाल कीड़ा प्रतियोगिता के आयोजन के संबंध मे




परिषदीय स्कूलों के बच्चे राज्य स्तर पर खेलकूद प्रतियोगिताओं में दिखाएंगे अपना हुनर


लखनऊ । बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से राज्यस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन 15 से 17 फरवरी तक किया जाएगा। राजधानी के स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) कानपुर रोड में होने वाली तीन दिवसीय प्रतियोगिता में लगभग पांच हजार छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। शुरुआत 15 फरवरी को होगी। प्रतियोगिता में वॉलीबाल, फुटबॉल, क्रिकेट, योग, रस्साकसी, एथलेटिक्स, दौड़, रस्सीकूद, भाला फेंक, कबड्डी आदि खेलों का आयोजन किया जाएगा। इन प्रतियोगिताओं में मंडल स्तर पर हुई प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान पाने वालीं टीमें/बच्चे ही शामिल होंगे।

प्रतियोगिता में प्राथमिक स्तर पर (छह से 11 साल) और जूनियर स्तर (11 से 14 साल) के बच्चे शामिल होंगे। बेसिक शिक्षा विभाग ने राज्य स्तरीय प्रतियोगिता की तैयारियों के साथ-साथ इसके प्रतिभागियों की सूची भी फाइनल करने के निर्देश दिए हैं। प्रतियोगिता को लेकर शिक्षा बेसिक शिक्षा निदेशक महेंद्र देव ने बीएसए को निर्देश जारी किए हैं। प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने के लिए खिलाड़ियों को तैयार किया जा रहा है। मंडल स्तर पर विभिन्न खेलों में दबदबा कायम करने के बाद जनपद के खिलाड़ियों को अब राज्य स्तर पर प्रतिभाग करने का मौका मिल रहा है।

बेसिक शिक्षा निदेशक की ओर से जारी निर्देशों में कहा गया है कि मंडल स्तर पर स्थान पाने वाले छात्रों का पूरा विवरण तैयार कर आठ फरवरी को उपलब्ध कराया जाए। छात्रों का फोटो भी भेजा जाए।कहा गया है कि प्रतियोगिता में शामिल होने वाले छात्र एक दिन पहले ही लखनऊ पहुंच जाएं।


बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से राज्यस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन 15 से 17 फरवरी तक लखनऊ में

लखनऊ। बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से राज्यस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन 15 से 17 फरवरी तक किया जाएगा। राजधानी के स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) कानपुर रोड में होने वाली तीन दिवसीय प्रतियोगिता में लगभग पांच हजार छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। 

शुरुआत 15 फरवरी को होगी। प्रतियोगिता में वॉलीबाल, फुटबॉल, क्रिकेट, योग, रस्साकसी, एथलेटिक्स, दौड़, रस्सीकूद, भाला फेंक, कबड्डी आदि खेलों का आयोजन किया जाएगा। इन प्रतियोगिताओं में मंडल स्तर पर हुई प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान पाने वाले लड़के-लड़कियां ही शामिल होंगे। 

प्रतियोगिता में प्राथमिक स्तर पर (छह से 11 साल) और पूर्व माध्यमिक स्तर (11 से 14 साल) के बच्चे शामिल होंगे। बेसिक शिक्षा विभाग ने राज्य स्तरीय प्रतियोगिता की तैयारियों के साथ-साथ इसके प्रतिभागी भी फाइनल करने के निर्देश दिए हैं। 


वर्ष 2023-24 की राज्य स्तरीय बालक/बालिकाओं के खेलकूद प्रतियोगिता के आयोजन के सम्बन्ध में




बेसिक शिक्षा विभाग उप्र अन्तर्गत संचालित विद्यालयों में अध्ययनरत बालक / बालिकाओं की राज्य स्तरीय बाल कीडा प्रतियोगिता एवं शैक्षिक समारोह 2024 का आयोजन दिनांक 15, 16 एवं 17 फरवरी 2024 को 



वर्ष 2023-24 की राज्य स्तरीय बालक/बालिकाओं के खेलकूद प्रतियोगिता के आयोजन के सम्बन्ध में Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 4:58 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.