Women Teachers Association महिला शिक्षक संघ, उत्तर प्रदेश को मिली मान्यता, देखें आदेश

प्रदेश में महिला शिक्षिकाओं के पहले संगठन वूमेन टीचर्स एसोसिएशन को बेसिक शिक्षा विभाग से मिली मान्यता


लखनऊ। प्रदेश में बेसिक विद्यालयों के शिक्षकों के लिए यूं तो कई संगठन हैं लेकिन पहली बार महिला वूमेन टीचर्स एसोसिएशन शिक्षिकाओं ने अपना ऑफ यूपी को बेसिक अलग सेवा संगठन शिक्षा विभाग ने दी मान्यता 'वूमेन टीचर्स एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश' बनाया है। महिला शिक्षिकाओं के इस प्रत्यावेदन पर शासन ने सहमति भी दे दी है। इस संगठन में प्राइमरी स्कूलों की महिला शिक्षिकाएं शामिल होंगी। बेसिक शिक्षा परिषद में महिला शिक्षिकाओं का यह पहला संगठन है।

बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से जारी सूचना के अनुसार वूमेन टीचर्स एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश को उत्तर प्रदेश सेवा संघों की नियमावली के अनुसार मान्यता दी गई है। एसोसिएशन की अध्यक्ष सुलोचना मौर्य ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में विभाग ने महिला शिक्षिकाओं को यह अधिकार दिया है। हम सभी इसके लिए उनका आभार जताते हैं।

उन्होंने कहा कि महिला शिक्षिकाओं के हक को सभी मिलकर उठा रहे हैं किंतु उनकी कई दिक्कत ऐसी होती है कि जो एक महिला ही कह सकती है। ऐसे में हम प्रयास करेंगे कि उनकी इस तरह की दिक्कतों का समाधान कराया जाए। पूर्व में उनकी मैटरनिटी लीव, चाइल्ड केयर लीव को लेकर दिक्कतें थीं, इसका काफी समाधान भी किया गया है। 



Women Teachers Association महिला शिक्षक संघ, उत्तर प्रदेश को मिली मान्यता, देखें  आदेश
 


Women Teachers Association महिला शिक्षक संघ, उत्तर प्रदेश को मिली मान्यता, देखें आदेश Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:23 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.