लोकसभा चुनाव से पहले जिलों में 3 साल पूरे करने वाले 195 खण्ड शिक्षा अधिकारियों (BEO) का हुआ ट्रांसफर, देखें लिस्ट


लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत 195 बीईओ के तबादले 

लखनऊ। लोकसभा चुनाव को देखते हुए मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश के निर्देशानुसार प्रदेश के 195 खंड शिक्षा अधिकारियों (बीईओ) के तबादले किए गए हैं।

 बेसिक शिक्षा विभाग ने इन बीईओ की सूची जारी करते हुए इन्हें तत्काल कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश दिए हैं। अपर शिक्षा निदेशक बेसिक संजय यादव की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि आयोग के पत्र पर शासन के निर्देशानुसार इन बीईओ का तबादला किया गया है। 

संबंधित बीएसए तत्काल इन बीईओ को कार्यमुक्त व कार्यभार ग्रहण कराएंगे। इसका प्रमाण पत्र भी निदेशालय को उपलब्ध कराएं। 


प्रयागराज। प्रदेशभर के 195 खंड शिक्षाधिकारियों का एक से दूसरे जिले में तबादला किया गया है। आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली ने 21 दिसंबर 2023 और मुख्य निर्वाचन अधिकारी लखनऊ ने नौ फरवरी को ऐसे अफसरों के तबादले के आदेश दिए थे जो एक जिले में तीन साल से अधिक समय से कार्यरत थे।

 इस क्रम में शासन के 10 फरवरी के आदेश के अनुपालन में शिक्षा निदेशालय के सहायक शिक्षा निदेशक (सेवा-2) डॉ. ब्रजेश मिश्र ने 18 फरवरी को तबादला आदेश जारी किया है। संबंधित बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि स्थानांतरित खंड शिक्षाधिकारियों को कार्यमुक्त एवं कार्यभार ग्रहण करने के लिए अविलम्ब कार्यवाही सुनिश्चित करें।


लोकसभा चुनाव से पहले जिलों में 3 साल पूरे करने वाले 195 खण्ड शिक्षा अधिकारियों (BEO)  का हुआ ट्रांसफर, देखें लिस्ट