पूर्व में ट्रांसफर का लाभ ले चुके शिक्षक-शिक्षिकाओं को पुनः मिल सकेगा अंतर्जनपदीय पारस्परिक स्थानांतरण का लाभ, सचिव परिषद द्वारा NIC को निर्देश जारी


दोबारा तबादला चाह रहे उत्‍तर प्रदेश के बेसिक शिक्षकों के लिए अच्छी खबर, जल्द मिलेगा म्यूचुअल तबादले का मौका, गर्मी की छुट्टियों में होगी रिलीविंग 


जो बेसिक शिक्षक एक बार तबादले का लाभ ले चुके हैं, उनको भी फिर से तबादले का मौका मिलेगा। अंतरजनपदीय म्युचुअल तबादलों के लिए चल रही प्रक्रिया में ऐसे शिक्षकों को पहले पेयर बनाने का मौका दिया जाएगा।


🔴 उत्‍तर प्रदेश के बेसिक शिक्षकों के लिए अच्‍छी खबर आई है
🔴 तबादले का लाभ ले चुके शिक्षकों को दोबारा मौका मिलेगा
🔴 अंतरजनपदीय म्युचुअल तबादलों के लिए इनको मिलेगा मौका


लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के बेसिक शिक्षकों के लिए अच्‍छी खबर आई है। जो बेसिक शिक्षक एक बार तबादले का लाभ ले चुके हैं, उनको भी फिर से तबादले का मौका मिलेगा। अंतरजनपदीय म्युचुअल तबादलों के लिए चल रही प्रक्रिया में ऐसे शिक्षकों को पहले पेयर बनाने का मौका दिया जाएगा। उसके बाद सभी शिक्षकों के अंतरजनपदीय तबादले किए जाएंगे। बेसिक शिक्षकों के अंतरजनपदीय म्युचुअल तबादलों की प्रक्रिया फरवरी 2023 में शुरू हुई थी। तकनीकी दिक्कतों, अफसरों की लेटलतीफी और कोर्ट में मामला पहुंचने के कारण यह प्रक्रिया टलती रही। म्युचुअल तबादलों के लिए पेयर बनवाए गए।


इसी बीच इस दौरान ऐसे शिक्षकों के पक्ष में कोर्ट का फैसला आया, जो अपनी नौकरी में एक बार तबादला ले चुके हैं। उनको इस अंत:जनपदीय तबादलों का मौका दिए जाने के आदेश दिए गए। इसके बाद विभाग ने तबादला प्रक्रिया एक बार फिर टाल दी। इस पर शिक्षक फिर हाई कोर्ट गए। कोर्ट ने सत्र के अंत में तबादला प्रक्रिया पूरी करने के आदेश दिए। आदेश के बाद शिक्षकों ने अधिकारियों से मिलकर तबादला प्रक्रिया शुरू करने की मांग की।


गर्मियों की छुट्टियों में तबादले की तैयारी
अब लोकसभा चुनाव बाद गर्मियों की छुट्टियों में तबादले की तैयारी की जा रही है। इसमें पहले उन शिक्षकों को पेयर बनाने का मौका दिया जाएगा, जो एक बार तबादला ले चुके हैं। उसके बाद सभी शिक्षकों की रिलीविंग और ज्वॉनिंग की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इस बारे में बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव सुरेंद्र तिवारी का कहना है कि जल्द ही तबादले किए जाएंगे। बाकी प्रक्रिया पूरी हो ही चुकी है। रिलीविंग और ज्वाइनिंग में कोई खास वक्त नहीं लगेगा।



तबादला ले चुके शिक्षकों को पहले मिलेगा पेयर बनाने का मौका, जल्द शुरू होगी बेसिक शिक्षकों के अंतरजनपदीय तबादलों की प्रक्रिया


लखनऊ : जो बेसिक शिक्षक एक बार तबादले का लाभ ले चुके हैं, उनको भी फिर से तबादले का मौका मिलेगा। अंतरजनपदीय म्युचुअल तबादलों के लिए चल रही प्रक्रिया में ऐसे शिक्षकों को पहले पेयर बनाने का मौका दिया जाएगा। उसके बाद सभी शिक्षकों के अंतरजनपदीय तबादले किए जाएंगे।

बेसिक शिक्षकों के अंतरजनपदीय म्युचुअल तबादलों की प्रक्रिया फरवरी 2023 में शुरू हुई थी। तकनीकी दिक्कतों, अफसरों की लेटलतीफी और कोर्ट में मामला पहुंचने के कारण यह प्रक्रिया टलती रही। म्युचुअल तबादलों के लिए पेयर बनवाए गए। इसी बीच इस दौरान ऐसे शिक्षकों के पक्ष में कोर्ट का फैसला आया, जो अपनी नौकरी में एक बार तबादला ले चुके हैं। उनको इस अंतःजनपदीय तबादलों का मौका दिए जाने के आदेश दिए गए। 

इसके बाद विभाग ने तबादला प्रक्रिया एक बार फिर टाल दी। इस पर शिक्षक फिर हाई कोर्ट गए। कोर्ट ने सत्र के अंत में तबादला प्रक्रिया पूरी करने के आदेश दिए। आदेश के बाद शिक्षकों ने अधिकारियों से मिलकर तबादला प्रक्रिया शुरू करने की मांग की। अब लोकसभा चुनाव बाद गर्मियों की छुट्टियों में तबादले की तैयारी की जा रही है। इसमें पहले उन शिक्षकों को पेयर बनाने का मौका दिया जाएगा, जो एक बार तबादला ले चुके हैं। उसके बाद सभी शिक्षकों की रिलीविंग और ज्वॉनिंग की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। 

इस बारे में बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव सुरेंद्र तिवारी का कहना है कि जल्द ही तबादले किए जाएंगे। बाकी प्रक्रिया पूरी हो ही चुकी है। रिलीविंग और ज्वाइनिंग में कोई खास वक्त नहीं लगेगा।



पूर्व में ट्रांसफर का लाभ ले चुके शिक्षक-शिक्षिकाओं को पुनः मिल सकेगा अंतर्जनपदीय पारस्परिक स्थानांतरण का लाभ, सचिव परिषद द्वारा NIC को निर्देश जारी







व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
पूर्व में ट्रांसफर का लाभ ले चुके शिक्षक-शिक्षिकाओं को पुनः मिल सकेगा अंतर्जनपदीय पारस्परिक स्थानांतरण का लाभ, सचिव परिषद द्वारा NIC को निर्देश जारी Reviewed by sankalp gupta on 8:26 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.