बीटीसी परीक्षा शुल्क 150 रुपये बढ़ा, बढ़ा परीक्षा शुल्क नए सेमेस्टर से लागू होगा

  • बीटीसी परीक्षा शुल्क 150 रुपये बढ़ा

लखनऊ (ब्यूरो)। प्रदेश सरकार ने बीटीसी परीक्षा शुल्क 150 रुपये बढ़ा दिया है। बढ़ा परीक्षा शुल्क नए सेमेस्टर से लागू होगा। प्रदेश में बीटीसी की करीब 34000 सीटें हैं। इसमें 10400 सरकारी और बाकी निजी संस्थाओं में हैं। सेमेस्टर के आधार पर परीक्षा के लिए पहले से 250 रुपये परीक्षा शुल्क है। सरकार ने परीक्षा शुल्क में 150 रुपये की वृद्धि कर 400 रुपये कर दिया है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी नीना श्रीवास्तव ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। बढ़ा हुआ परीक्षा शुल्क नए सेमेस्टर की परीक्षाओं से लागू होगा।

खबर साभार : अमर उजाला 


बीटीसी परीक्षा शुल्क बढ़ा 
लखनऊ : बीटीसी प्रशिक्षुओं को अब बीटीसी परीक्षा के लिए ज्यादा शुल्क अदा करना होगा। सरकार ने बीटीसी प्रशिक्षण के परीक्षा शुल्क को 250 रुपये से बढ़ाकर 400 रुपये कर दिया है। बढ़ा हुआ परीक्षा शुल्क बीटीसी सत्र 2013-14 से लागू होगा। इस बारे में बेसिक शिक्षा विभाग ने शुक्रवार को शासनादेश जारी कर दिया है। प्रदेश में बीटीसी की 41550 सीटें हैं। बीटीसी के दो वर्षीय पाठ्यक्रम में चार सेमेस्टर होते हैं। प्रत्येक सेमेस्टर की अलग परीक्षा होती है। बीटीसी 2013 से लागू नये पाठ्यक्रम में प्रश्नपत्रों की संख्या तीन से बढ़कर आठ होने और महंगाई बढ़ने की वजह से विभाग को परीक्षा शुल्क बढ़ाने का फैसला करना पड़ा है। बीटीसी का परीक्षा शुल्क वर्ष 2003 से नहीं बढ़ाया गया था।

खबर साभार : दैनिक जागरण

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
बीटीसी परीक्षा शुल्क 150 रुपये बढ़ा, बढ़ा परीक्षा शुल्क नए सेमेस्टर से लागू होगा Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:46 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.