मॉडल स्कूलों में टीजीटी शिक्षकों की भर्ती पर पेंच फंसने से आवेदन के लिए वेबसाइट को ऑनलाइन नहीं किया जा सका : आरक्षण को लेकर साफ नहीं हो सकी स्थिति

  • मॉडल स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती पर फंसा पेंच 
  • आरक्षण को लेकर साफ नहीं हो सकी स्थिति 
 
राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान में खुलने वाले मॉडल स्कूलों में ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी) की भर्ती में आरक्षण को लेकर पेंच फंसने से आवेदन के लिए वेबसाइट को ऑनलाइन नहीं किया जा सका है। प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा जितेंद्र कुमार ने मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशकों की इस संबंध में बैठक बुलाई थी, लेकिन स्थिति साफ न होने की वजह से भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी है। प्रदेश के 293 मॉडल स्कूलों में करीब 2051 शिक्षकों की भर्ती की जानी है।
 
मॉडल स्कूलों में सीबीएसई पैटर्न पर पढ़ाई के लिए 1 अप्रैल से शैक्षिक सत्र शुरू करने की तैयारी है। इसके लिए हर स्कूल में पहले चरण में सात-सात शिक्षकों को रखा जाना है। इसके लिए प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा ने शासनादेश जारी करते हुए भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का आदेश दिया था। इसके आधार पर 11 मार्च से ऑनलाइन आवेदन लेने के लिए वेबसाइट  www.modelschoolup.in  को खोला जाना था। 
 
इस संबंध में राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के राज्य परियोजना निदेशालय से लेकर शासन तक के अधिकारी साफ कुछ भी बता पाने की स्थिति में नहीं है। कुछ अधिकारी दबी जुबान में सिर्फ आरक्षण पर पेंच फंसे होने की बात कर रहे हैं। वह बताते हैं कि भर्ती के लिए शासनादेश तो जारी कर दिया गया, लेकिन भर्ती के लिए आरक्षण की स्थिति क्या होगी, इसे स्पष्ट नहीं किया गया है। इसके चलते ही भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं हो पा रही है।

खबर साभार : अमर उजाला

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
मॉडल स्कूलों में टीजीटी शिक्षकों की भर्ती पर पेंच फंसने से आवेदन के लिए वेबसाइट को ऑनलाइन नहीं किया जा सका : आरक्षण को लेकर साफ नहीं हो सकी स्थिति Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 8:27 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.