सचिव परिषद संजय सिन्हा का बीएसए को निर्देश देखें: जिस जिले में युवाओं ने प्रशिक्षण पाया, उनकी काउंसिलिंग उसी जिले में

इलाहाबाद : प्रदेश के पांच जिलों में 15 हजार शिक्षकों की भर्ती की काउंसिलिंग नहीं हो सकी है। उन जिलों के हजारों अभ्यर्थी अधर में लटक गए हैं, क्योंकि नवसृजित जिलों के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) का भवन तो बनकर तैयार है, लेकिन वहां प्रशिक्षण शुरू नहीं हुआ है। युवाओं की शिकायत पर सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा ने बीएसए को निर्देश दिया है कि जिस जिले में युवाओं ने प्रशिक्षण पाया है उनकी काउंसिलिंग उसी जिले में होगी। 

बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों के लिए 15 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू है। 26 अक्टूबर को जिलों की डायट पर प्रथम चक्र की काउंसिलिंग कराई गई। इसमें संतकबीर नगर, चंदौली, अंबेडकर नगर, शामली और अमेठी जैसे जिलों के युवाओं की कहीं भी काउंसिलिंग नहीं हो सकी, क्योंकि उन्होंने प्रशिक्षण समीप के जिलों से प्राप्त किया है और ऑनलाइन आवेदन में नवसृजित जिले का नाम लिख दिया है। इससे उन्हें मूल जिले में भी काउंसिलिंग में शामिल नहीं किया गया। इसकी शिकायत मिलने पर सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जिस जिले के डायट में प्रशिक्षण संचालित नहीं हैं उनके प्रशिक्षणार्थियों को उसी जिले की काउंसिलिंग में शामिल किया जाए, जहां से उन्होंने प्रशिक्षण पाया था।

सचिव परिषद संजय सिन्हा का बीएसए को निर्देश देखें: जिस जिले में युवाओं ने प्रशिक्षण पाया, उनकी काउंसिलिंग उसी जिले में Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 11:55 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.