राज्य स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता का हुआ उद्घाटन, मंत्री बोले खेलों के आयोजन का संकल्प हुआ पूरा, शिक्षकों को नसीहत देते हुए महिला शिक्षिकाओं के काम की तारीफ़ की

🔔 राज्य स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता का हुआ उद्घाटन, मंत्री बोले खेलों के आयोजन का संकल्प हुआ पूरा,  शिक्षकों को नसीहत देते हुए महिला शिक्षिकाओं के काम की तारीफ़ की

📌 सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत करने की घोषणा की

📌 बच्चों को लखनऊ की  मशहूर चाट, हजरतगंज का सैंडविच और नामचीन दुकान की अच्छी मिठाई खिलाकर मेहमाननवाजी का दिया आदेश

📌 मिड डे मील में कोई न कोई मौसमी फल भी देने की योजना को जमीन में लागू करने की हो रही है कोशिश

लखनऊ : अब प्राइमरी स्कूलों व पूर्व माध्यमिक स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को मिड डे मील में कोई न कोई मौसमी फल भी देने की योजना बनाई जा रही है। अगर सबकुछ ठीक रहा तो विद्यार्थियों को फल बांटा जाएगा। यह जानकारी बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन ने दी। वह बुधवार को चौक स्टेडियम में 29वीं राज्य स्तरीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्राइमरी स्कूलों में खासकर महिला शिक्षिकाएं अच्छा काम कर रही हैं। उन्होंने शिक्षकों को ईमानदारी से काम करने की नसीहत दी। 

बेसिक शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्राइमरी स्कूलों व पूर्व माध्यमिक स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों द्वारा जिस तरह से सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए गए उसे देखकर लगता है कि हमारे बच्चे किसी से कम नहीं। उन्होंने बेसिक शिक्षा निदेशक को निर्देश दिए कि वह सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत करें। उन्होंने कहा कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता शुरू करने का हमने जो संकल्प लिया था उसे पूरा कर लिया। बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री वसीम अहमद ने कहा कि संसाधनों के अभाव के बावजूद विद्यार्थियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। 

कार्यक्रम में बेसिक शिक्षा विभाग के सचिव आशीष गोयल ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद भी जरूरी है। कार्यक्रम में बेसिक शिक्षा निदेशक दिनेश बाबू शर्मा, सहायक बेसिक शिक्षा निदेशक महेंद्र सिंह राणा व बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण मणि त्रिपाठी सहित बड़ी संख्या में अधिकारी व शिक्षक मौजूद रहे। फिलहाल यहां सभी मंडलों की टीमें आई हैं और इसमें दौड़, ऊंचीकूद, लंबी कूद, खो-खो आदि प्रतियोगिताओं में करीब 3000 विद्यार्थी हिस्सा लेने आए हैं। 

अच्छी चाट व मिठाई खिलाना ताकि इन्हें याद रहे बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन ने कहा कि प्राइमरी स्कूलों में पढ़ रहे विद्यार्थी भी जानें कि किस तरह दुनिया बदल रही है। ऐसे में उन्हें यहां की मशहूर चाट, हजरतगंज का सैंडविच और नामचीन दुकान की अच्छी मिठाई खिलाकर मेहमाननवाजी करें। 

बगैर नाम लिए बसपा सरकार पर बोला हमला बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन ने कहा कि राज्य स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता बीते कुछ वर्षो से नहीं हो रही थी। इसके लिए जो जिम्मेदार हैं उन्हें सब जानते हैं मैं उस पूर्ववर्ती सरकार का नाम नहीं लूंगा। मगर हमने जो संकल्प किया था उसे पूरा कर दिया है।

राज्य स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता का हुआ उद्घाटन, मंत्री बोले खेलों के आयोजन का संकल्प हुआ पूरा, शिक्षकों को नसीहत देते हुए महिला शिक्षिकाओं के काम की तारीफ़ की Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:39 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.