31 अगस्त तक कार्यभार ग्रहण करें वरना होगा तबादला निरस्त,  सचिव ने बीएसए को फार्मेट जारी कर मांगी रिपोर्ट, जिलों में सुस्ती से अफरातफरी का माहौल

इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के जिन शिक्षकों का अंतर जिला तबादला हुआ है वह 31 अगस्त तक कार्यभार ग्रहण कर लें, वरना उनका तबादला निरस्त माना जाएगा। बेसिक शिक्षा अधिकारियों से सभी स्थानांतरित शिक्षकों की सेवा पंजिका छह सितंबर तक हर हाल में मांगी गई है। 


बेसिक शिक्षा परिषद सचिव संजय सिन्हा ने अंतर जिला तबादलों के संबंध में नए निर्देश जारी किए हैं। बीएसए को निर्देश दिया गया है कि परिषद की वेबसाइट से फार्मेट डाउनलोड करके सारी सूचनाएं भेजे। इसमें तबादले पर जाने वाले शिक्षक का पंजीकरण नंबर से लेकर सभी मूलभूत सूचनाएं देना है। स्थानांतरित शिक्षकों को 31 अगस्त तक कार्यभार ग्रहण करना है, यदि तय समय में जिन शिक्षकों ने आदेश का अनुपालन नहीं किया तो तबादला स्वत: निरस्त हो जाएगा और उस पर विचार किया जाना संभव नहीं होगा। हालांकि तबादला सूची जारी करने के समय कार्यभार ग्रहण करने की मियाद छह सितंबर तक तय की गई थी, जिसे घटा दिया गया है। कार्यभार ग्रहण कराने से पहले बीएसए शिक्षकों के आवश्यक अभिलेखों का गहनता से परीक्षण करेंगे।


किसी भी जिले में कार्यभार ग्रहण करने एवं कार्यमुक्त होने वाले शिक्षकों का ब्योरा बीएसए को 10 सितंबर तक परिषद सचिव को भेजना है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को यह भी निर्देश दिया गया है कि उच्च प्राथमिक विद्यालय के सहायक अध्यापक/प्रधानाध्यापक प्राथमिक विद्यालय के रूप में स्थानांतरित होने वाले अध्यापकों के बैच के अध्यापक उस जिले में उक्त पदों पर पदोन्नति पा चुके हों। कार्यभार ग्रहण करने की अवधि घटाए जाने से स्थानांतरित शिक्षकों में अफरातफरी का माहौल है।

31 अगस्त तक कार्यभार ग्रहण करें वरना होगा तबादला निरस्त,  सचिव ने बीएसए को फार्मेट जारी कर मांगी रिपोर्ट, जिलों में सुस्ती से अफरातफरी का माहौल Reviewed by Praveen Trivedi on 7:20 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.