टीईटी के लिए अब 3 फरवरी तक आवेदन : गलती सुधारने के लिए भी तीन दिन का मौका

टीईटी के ऑनलाइन आवेदन में गलती सुधारने के लिए तीन दिन का मौका
  • परीक्षा 22 व 23 फरवरी को
  • टीईटी का रिजल्ट 27 मार्च को
  • 29 अप्रैल को सभी (डायट) अंकपत्र व प्रमाणपत्र देंगे
शासन ने अध्यापक पात्रता परीक्षा (टीईटी) में ऑन लाइन आवेदन करने वालों को गलती सुधारने के लिए तीन दिनों का मौका देने का निर्णय लिया है। इसके लिए पूर्व में जारी टीईटी के शासनादेश में 25 जनवरी को संशोधन कर दिया गया है। नये शासनादेश के मुताबिक ऑनलाइन दस लाख से ज्यादा आवेदन आने के बाद भी 27 से दो दिन के लिए पंजीकरण दोबारा खोला जाएगा। इस दौरान आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को तीन फरवरी की शाम तक फार्म पूरा करना होगा। ऑन लाइन पंजीकरण की प्रक्रिया 3 फरवरी को पूरी होने के बाद सभी अभ्यर्थियों को फार्म में कमियां दूर करने के लिए अगले तीन दिनों तक सर्वर खुला रहेगा। अभ्यर्थी इस दौरान अपने ऑन लाइन आवेदन की कमियों को दूर कर सकेंगे। पहले के शासनादेश में पंजीकरण की प्रक्रिया खत्म होंने के बाद भी संशोधन के लिए समय दिया गया था। शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 22 व 23 फरवरी को प्रस्तावित है। उल्लेखनीय है कि राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद ने प्रस्ताव भेज कर शासन से इस दिशा में अनुमति मांगी थी। शासन के उप सचिव अशोक कुमार ने 25 जनवरी को जारी शासनादेश में संशोधनों को मंजूरी दे दी है।


टीईटी के लिए अब 3 फरवरी तक आवेदन

शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के लिए आवेदन की अंतिम तारिख 3 फरवरी तक कर दी कई है। इसके लिए सोमवार से फिर ऑनलाइन पंजीकरण शुरू होगा। यह मौका सिर्फ 28 जनवरी की शाम 6 बजे तक होगा, इसके बाद यह बंद हो जाएगा। इस संबंध में शनिवार को शासनादेश जारी कर दिया गया है।

टीईटी के लिए पूर्व में ऑनलाइन पंजीकरण 7 से 21 जनवरी तक करने का मौका दिया गया था। नेशनल इनफारमेटिक सेंटर (एनआईसी) को नियमत: ऑनलाइन पंजीकरण के लिए वेबसाइट 21 जनवरी की रात 12 बजे बंद कर देना चाहिए। इससे समय समाप्त होने के बाद भी 22 जनवरी को वेबसाइट बंद होने तक 1257 ने ऑनलाइन पंजीकरण करा लिए। ऑनलाइन पंजीकरण के बाद ई-चालान बनवाकर आवेदन करने की व्यवस्था है। समय अवधि समाप्त होने के बाद पंजीकरण कराने वालों को आवेदन में शामिल करने को लेकर पेंच फंस सकता था और अन्य लोग भी ऑनलाइन पंजीकरण के लिए मौका देने का दावा कर सकते थे। इसलिए ऑनलाइन पंजीकरण का एक मौका और दे दिया गया है।





Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
टीईटी के लिए अब 3 फरवरी तक आवेदन : गलती सुधारने के लिए भी तीन दिन का मौका Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:32 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.