बंद व एकल स्कूलों में तैनात होंगे शिक्षा मित्र : समायोजन प्रक्रिया जून के अंत तक !

  • समायोजन प्रक्रिया जून के अंत तक पूरी करने की तैयारी
  • पहले चरण में 58,826 शिक्षामित्र होंगे समायोजित
लखनऊ। शिक्षा मित्रों को बंद और एकल स्कूलों में तैनात करने में प्राथमिकता दी जाएगी। उनके समायोजन के संबंध में इसी हफ्ते कार्यक्रम जारी करने की तैयारी है। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) पर शिक्षा मित्रों के प्रमाण पत्रों का मिलान किया जाएगा। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित होने वाली चयन समिति के अनुमोदन के बाद नियुक्ति अधिकारी बीएसए तैनाती संबंधी आदेश जारी करेगा। पहले चरण में 58,826 शिक्षा मित्रों को सहायक अध्यापक के पद पर समायोजित किया जाएगा।
सरकार के निर्देश पर बेसिक शिक्षा विभाग ने दूरस्थ शिक्षा के माध्यम से दो वर्षीय बीटीसी प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले शिक्षा मित्रों को सहायक अध्यापक के पद पर समायोजित करने संबंधी आदेश जारी कर दिया है। बेसिक शिक्षा निदेशालय में इस संबंध में उच्चाधिकारियों की बैठक में तय किया गया है कि शिक्षा मित्रों को बंद और एकल स्कूलों में सहायक अध्यापक बनाया जाएगा। प्रदेश में मौजूदा समय बंद 4879 और 25,923 एकल (एक शिक्षक वाले) स्कूल हैं। बीएसए से एक बार फिर से इन स्कूलों का सर्वे कराया जाएगा, ताकि इसका सत्यापन हो जाए। समायोजन प्रक्रिया जून के आखिरी सप्ताह तक पूरी करने की तैयारी है। 

खबर साभार : अमर उजाला


साभार : हिंदुस्तान



Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
बंद व एकल स्कूलों में तैनात होंगे शिक्षा मित्र : समायोजन प्रक्रिया जून के अंत तक ! Reviewed by Brijesh Shrivastava on 6:18 AM Rating: 5

2 comments:

Unknown said...

sahi kadam hai.

Unknown said...

sahi kadam tabhi hai bhai jab time se kam poora kiya jaye.

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.