परिषदीय उच्च प्राथमिक विद्यालयों में तैनात बेहतर काम करने वाले अंशकालिक अनुदेशकों के ही 30 जून तक नवीनीकरण करने होंगे : आदेश भी देखें!

  • अंशकालिक अनुदेशकों का नवीनीकरण 30 तक




लखनऊ (ब्यूरो)। उच्च प्राइमरी स्कूलों में कार्यरत अंशकालिक अनुदेशकों का नवीनीकरण 30 जून तक अनिवार्य रूप से कराने के आदेश दिए गए हैं। सर्व शिक्षा अभियान की राज्य परियोजना निदेशक शीतल वर्मा ने इस संबंध में सभी बीएसए को निर्देश भेज दिया है। निर्देश में कहा गया है कि बेहतर काम करने वालों का ही नवीनीकरण किया जाए। परियोजना निदेशक ने कहा है कि वर्ष 2014-15 में रखे गए अनुदेशकों का कार्यकाल खत्म हो चुका है, इसलिए 30 जून तक नवीनीकरण की प्रक्रिया हरहाल में पूरी कर ली जाए जिससे एक जुलाई से स्कूल खुलने पर पठन-पाठन कार्य में कोई दिक्कत न हो। गौरतलब है कि सर्व शिक्षा अभियान के तहत जिन उच्च प्राइमरी स्कूलों में 100 से अधिक छात्र पढ़ रहे हैं वहां कला शिक्षा, शारीरिक एवं स्वास्थ्य शिक्षा तथा कार्य शिक्षा को पढ़ाने के लिए संविदा के आधार पर 11 माह के लिए अंशकालिक अनुदेशकों को रखने की व्यवस्था है।

साभार : अमर उजाला

अनुदेशकों का अनुबंध नवीनीकरण 30 तक
लखनऊ। सरकारी जूनियर स्कूलों में काम कर रहे लगभग 30 हजार अनुदेशकों के नवीनीकरण के आदेश जारी हो गए हैं। ये अनुबंध 30 जून तक किए जाने हैं ताकि 1 जुलाई से अनुदेशक कार्यभार ग्रहण कर सके। सरकारी जूनियर स्कूलों में कला, शारीरिक शिक्षा और कार्य शिक्षा के लिए अनुदेशक नियुक्त किए गए हैं। ये 11 महीने की संविदा पर मानदेय पर रखे जाते हैं।


साभार : हिंदुस्तान 





Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
परिषदीय उच्च प्राथमिक विद्यालयों में तैनात बेहतर काम करने वाले अंशकालिक अनुदेशकों के ही 30 जून तक नवीनीकरण करने होंगे : आदेश भी देखें! Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 8:01 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.