जांच के बाद सिद्धार्थनगर के पूर्व बीएसए निलंबित, वित्तीय अनियमितता में फर्रुखाबाद के बीएसए भी निलंबित

👉  बीएसए ने नियुक्त कर दिए पद से ज्यादा प्रशिक्षु शिक्षक

लखनऊ। शिक्षा विभाग के अधिकारी कब कौन सा गुल खिला दें कुछ कहा नहीं जा सकता है। सिद्धार्थनगर में बेसिक शिक्षा अधिकारी के साथ प्रभारी डायट प्राचार्य रहने वाले कौशल किशोर ने पद से अधिक प्रशिक्षु शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांट दिए। यही नहीं नियुक्ति में भी खूब मनमानी की। शिकायत के बाद मामले की जांच पर दोषी पूर्व बीएसए को निलंबित कर दिया गया। इसी तरह फर्रुखाबाद के बीएसए योगराज सिंह को वित्तीय अनियमितता के मामले में निलंबित किया गया है।

कौशल किशोर को सिद्धार्थनगर में बीएसए रहने के दौरान वहां के डायट प्राचार्य का अतिरिक्त प्रभार दे दिया गया था। उनके ऊपर आरोप है कि बीएसए व डायट प्राचार्य रहने के दौरान उन्होंने प्रशिक्षु शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया में जमकर मनमानी की। उन्होंने कम अंक वालों को भी प्रशिक्षु शिक्षक का नियुक्ति पत्र दे दिया और रिक्त पदों से अधिक तैनातियां कर दी गईं। शिकायत के आधार पर उन्हें दोनों पदों से हटाते हुए डायट बस्ती में वरिष्ठ प्रवक्ता बना दिया गया था। शासन ने पूरे मामले की जांच कराई तो उनके खिलाफ अधिकतर शिकायतें सही पाई गईं। इसके आधार पर उनके निलंबन की कार्रवाई की गई है। इसी तरह फर्रुखाबाद के बीएसए योगराज सिंह पर विभागीय कार्यों में वित्तीय अनियमितताएं की शिकायतें मिली हैं।

जांच के बाद सिद्धार्थनगर के पूर्व बीएसए निलंबित, वित्तीय अनियमितता में फर्रुखाबाद के बीएसए भी निलंबित Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 8:06 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.