अंतर्जनपदीय तबादले के लिए आवेदन का आज अंतिम मौका, करीब बीस हजार शिक्षकों ने किया आवेदन, पांच बजे बंद होगी वेबसाइट

इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों के पास अंतर जिला तबादला आवेदन करने का मंगलवार को अंतिम मौका है। शाम पांच बजे वेबसाइट बंद होते ही प्रक्रिया का पहला चरण पूरा हो जाएगा। परिषद सचिव ने सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों से जिले में प्राथमिक एवं जूनियर स्कूलों में रिक्त पदों का ब्यौरा मंगलवार शाम तक अनिवार्य रूप से भेजने को कहा है।


तीन वर्ष के अंतराल के बाद शिक्षकों को अंतर जिला तबादले का अवसर मिला है। इसमें दूर जिलों में तैनात शिक्षक घर वापस आने के लिए आवेदन कर रहे हैं। पांच जुलाई से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई थी, जो 12 जुलाई की शाम पांच बजे तक चलनी है। परिषद सूत्रों ने बताया कि अब तक करीब 20 हजार शिक्षकों ने आवेदन किया है अंतिम दिन भी कई हजार आवेदन होने की उम्मीद है। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद परिषद तय मानकों के अनुरूप तबादला सूची तैयार करेगा और वह ऑनलाइन ही जारी की जाएगी।

बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव संजय सिन्हा ने सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेजकर अध्यापकों की रिक्त पदों का ब्योरा तत्काल मांगा है। परिषद मुख्यालय से इसके लिए प्रोफार्मा भी भेजा गया है इसमें प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक शिक्षकों का अलग-अलग स्थिति दर्ज करके भेजना है। यह रिपोर्ट मंगलवार को शाम तक हर हाल में देना है।

अंतर्जनपदीय तबादले के लिए आवेदन का आज अंतिम मौका, करीब बीस हजार शिक्षकों ने किया आवेदन, पांच बजे बंद होगी वेबसाइट Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:10 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.