कला, क्राफ्ट एवं पपेट्री के माध्यम से "शिक्षण संबंधी परिणाम (लर्निंग आउटकम) की सम्प्राप्ति से सम्बन्धित प्रतियोगिता के संबंध में।

12 से 15 सितम्बर के बीच इन 290 शिक्षकों के बीच होगी फाइनल प्रतियोगिता, जानिए पूरा मामला


बेसिक स्कूलों में शून्य निवेश पर नवाचार की कार्यशैली ने शिक्षकों की राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में दमदार उपस्थिति दर्ज की। प्रदेश भर से 290 शिक्षकों चयनित किया गया है।


पिछले माह राज्य शैक्षिक अनुसंधान व प्रशिक्षण परिषद लखनऊ की ओर से छात्रों में शिक्षा संबंधी परिणाम यानी लर्निंग व आउटकम की सम्प्राप्ति से संबंधित शिक्षकों की राज्य स्तरीय कला, क्राफ्ट पेट्री प्रतियोगिता में विज्ञान, गणित व भाषा विषय पर शून्य निवेश द्वारा प्रदर्शित मॉडल्स व प्रस्तुतीकरण देने वाले 290 शिक्षकों का चयन अनंतिम रूप से किया गया है।


प्रतियोगिता में प्राथमिक स्तर पर भाषा व गणित व उच्च प्राथमिक स्तर पर गणित व विज्ञान विषय के लिए कला, क्राफ्ट वर्क व पपेट द्वारा वेस्ट मेटेरियल व न्यूनतम लागत से निर्मित टीएलएम से छात्रों को सिखाने की कक्षा शिक्षण गतिविधि का प्रस्तुतीकरण किया गया । इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल द्वारा प्रदेश के विभिन्न जिलों से प्रतिभाग करने वाले 800 से अधिक शिक्षकों में से चतुर्थ चरण के लिए अनंतिम रूप से 290 का चयन किया गया।  है। 


अब आगामी 12 से 15 सितंबर को लखनऊ में एससीआरटी निशातगंज में ऑफलाइन माध्यम से फाइनल प्रतियोगिता में ये सभी शिक्षक अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। 



कला, क्राफ्ट एवं पपेट्री के माध्यम से "शिक्षण संबंधी परिणाम (लर्निंग आउटकम) की सम्प्राप्ति से सम्बन्धित प्रतियोगिता के संबंध में।



कला, क्राफ्ट एवं पपेट्री के माध्यम से "शिक्षण संबंधी परिणाम (लर्निंग आउटकम) की सम्प्राप्ति से सम्बन्धित प्रतियोगिता के संबंध में। Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 5:37 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.