23 अगस्त को चंद्रयान-3 का चंद्रमा पर उतरने की प्रक्रिया का सीधा प्रसारण दिखाने के संदर्भ में आदेश जारी

स्कूलों में चंद्रयान- 3 का प्रसारण आज,  आदेश की अव्यावहारिकता से शिक्षक और संघ नाराज


लखनऊ। प्रदेश के सभी स्कूलों में बच्चों को शाम 5.15 से 6.15 बजे तक चंद्रयान-3 के चंद्रमा पर उतरने का सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा। इसके लिए विशेष सभा का आयोजन होगा। उधर, लगभग शिक्षक संघ शाम को स्कूल खोलने को लेकर नाराज है।

ज्यादातर विद्यालयों में टेलीविजन, डिश, प्रोजेक्टर और स्मार्टफोन की व्यवस्था नहीं है। इसके कारण सीधा प्रसारण दिखाना संभव नहीं है।  सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक बच्चों को स्कूल में रोकना संभव नहीं है।


शिक्षक नेताओं ने यह भी कहा है कि महानिदेशक की ओर से 29 जुलाई को मोहर्रम के अवकाश और रविवार 13 अगस्त को भी विद्यालय खोले गए थे। छुट्टी में विद्यालयों को खोलना न्यायोचित नहीं है। इसके बदले प्रतिकर अवकाश नहीं दिया जाता है। इस प्रकार के आदेशों से विद्यालयों को खोले जाने से शिक्षकों में काफी नाराजगी है।


23 अगस्त को चंद्रयान-3 का चंद्रमा पर उतरने की प्रक्रिया का सीधा प्रसारण दिखाने के संदर्भ में आदेश जारी

स्कूलों में चंद्रयान-3 के चंद्रमा पर उतरने का होगा सीधा प्रसारण


लखनऊ। आगामी 23 अगस्त को चंद्रयान- 3 चंद्रमा पर उतरेगा। शासन ने स्कूलों में इसका सीधा प्रसारण के निर्देश दिए हैं। इसके लिए शाम को निर्धारित समय पर स्कूलों में विशेष सभा के आयोजन के निर्देश दिए गए हैं। शिक्षक संगठनों ने शाम को स्कूल खोलने पर नाराजगी जताई है। 

शासन ने शिक्षा मंत्रालय के निर्देश का हवाला देते हुए कहा है कि 23 अगस्त को शाम 5.27 बजे चंद्रयान-3 के चंद्रमा पर उतरने की प्रक्रिया का इसरो वेबसाइट, यू-ट्यूब चैनल व डीडी नेशनल पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। 

अपर राज्य परियोजना निदेशक मधुसूदन हुल्गी ने सभी डायट प्राचार्य व बीएसए को निर्देश दिया है कि इस दिन 5.15 से 6.15 बजे तक विद्यालयों व शैक्षणिक संस्थानों में विशेष सभा आयोजित कर सीधे प्रसारण की व्यवस्था की जाए। 

23 अगस्त को चंद्रयान-3 का चंद्रमा पर उतरने की प्रक्रिया का सीधा प्रसारण दिखाने के संदर्भ में आदेश जारी Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 5:50 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.