अन्तः जनपदीय पारस्परिक स्थानान्तरण हेतु जोड़ा (Pair) बनाने की कार्यवाही दिनांक 22 से 27 अगस्त की मध्यरात्रि तक, आदेश और निर्देश जारी

म्यूचुअल ट्रांसफर के लिए OTP साझा करते ही बेसिक शिक्षकों का आवेदन हो जाएगा मान्य


अंतरजनपदीय पारस्परिक तबादले के लिए परिषदीय स्कूलों के शिक्षक-शिक्षिकाओं को जोड़ा बनाना होगा। जोड़ा बनाने की कार्रवाई 22 से 27 अगस्त के बीच करनी होगी, इसके बाद ही उनका तबादला हो सकेगा। सचिव बेसिक शिक्षा ने शिक्षकों के आनलाइन रजिस्ट्रेशन के सत्यापन एवं शिक्षक व शिक्षिका द्वारा जोड़ा बनाने के निर्देश दिए हैं।


प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों के अंतः जनपदीय पारस्परिक स्थानांतरण प्रक्रिया के अंतर्गत आनलाइन रजिस्ट्रेशन पत्र को सबमिट तथा निरस्त करने की कार्रवाई पूर्ण कर ली गई है। अंत: जनपदीय पारस्परिक स्थानांतरण के संबंध में शिक्षक एवं शिक्षिका का जिसके साथ अंतः जनपदीय पारस्परिक स्थानांतरण जिस किसी के साथ पारस्परिक स्थानांतरण किया जाना है, उसके मोबाइल नंबर पर वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) के माध्यम से भेजा जाएगा।


संबंधित शिक्षक-शिक्षिका एक-दूसरे से पांच मिनट के भीतर ओटीपी पोर्टल पर जैसे ही साझा करेंगे, उनका आवेदनपत्र अंत: जनपदीय पारस्परिक स्थानांतरण के लिए मान्य हो जाएगा।



जिले के अन्दर ट्रान्सफर के लिए 27 अगस्त तक बनाया जा सकेगा म्युचुअल जोड़ा


लखनऊ। परिषदीय विद्यालयों में जनपदीय पारस्परिक स्थानांतरण के लिए जोड़ा बनाने का समय अब 22 अगस्त से बढ़ाकर 27 अगस्त कर दिया गया है। 

शिक्षक और शिक्षिका द्वारा संबंधित शिक्षक व शिक्षिका के साथ ओटीपी साझा किया जाएगा। जिसे निर्धारित स्थान पर भरने के बाद एक-दूसरे शिक्षक व शिक्षिका का आवेदन पत्र अंत: जनपदीय स्थानांतरण के लिए मान्य होगा।

 इस संबंध में बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। वहीं प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों के अंतर जनपदीय पारस्परिक तबादले के लिए 28 अगस्त तक सूचना अपडेट की जा सकेगी। 



अन्तः जनपदीय पारस्परिक स्थानान्तरण हेतु जोड़ा (Pair) बनाने की कार्यवाही दिनांक 22 से 27 अगस्त की मध्यरात्रि तक, आदेश और निर्देश जारी


अन्तः जनपदीय पारस्परिक स्थानान्तरण हेतु जोड़ा (Pair) बनाने की कार्यवाही दिनांक 22 से 27 अगस्त की मध्यरात्रि तक, आदेश और निर्देश जारी Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 9:26 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.