स्कूली बच्चों को अब स्वेटर भी : कार्ययोजना मे शामिल कर प्रस्ताव जाएगा केंद्र

परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले 1.77 करोड़ बच्चों को सरकार अगले शैक्षिक सत्र से दो सेट यूनीफॉर्म के साथ स्वेटर भी निशुल्क मुहैया करायेगी। मुख्य सचिव जावेद उस्मानी ने यह निर्देश दिया कि सर्व शिक्षा अभियान के तहत वित्तीय वर्ष 2014-15 के लिए तैयार की वार्षिक कार्ययोजना में इसका प्रस्ताव शामिल कर केंद्र सरकार को 13655 करोड़ रुपये की पुनरीक्षित कार्ययोजना मंजूरी के लिए भेजी जाए। वह शनिवार को सभी के लिए शिक्षा परियोजना की राज्य कार्यकारिणी की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

 बैठक में सर्व शिक्षा अभियान के राज्य परियोजना कार्यालय ने अगले वित्तीय वर्ष के लिए 13477.82 करोड़ रुपये की कार्ययोजना प्रस्तुत की थी। इसमें हर बच्चे को दो सेट निशुल्क यूनीफॉर्म के लिए 400 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया था। मुख्य सचिव ने कहा कि स्कूली बच्चों को अगले सत्र से यूनीफॉर्म के साथ स्वेटर भी मुहैया कराया जाएगा। इसके लिए उन्होंने हर बच्चे के लिए 400 की बजाय 500 रुपये का प्रस्ताव कार्ययोजना में शामिल कर पुनरीक्षित कार्ययोजना केंद्र को भेजने का निर्देश दिया। स्वेटर के लिए प्रति बच्चा 100 अतिरिक्त रुपये का प्रावधान करने पर पुनरीक्षित कार्ययोजना का आकार 13655.21 करोड़ रुपये हो गया है।


खबर साभार :   दैनिक जागरण


Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
स्कूली बच्चों को अब स्वेटर भी : कार्ययोजना मे शामिल कर प्रस्ताव जाएगा केंद्र Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 9:37 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.