उच्च प्राथमिक विद्यालयों में खेलकूद एवं शारीरिक शिक्षा अनुदेशकों की भर्ती के लिए आज अंतिम मौका, नोटबंदी के चलते समय सीमा बढ़ाने के बारे में सरकार ने नहीं किया कोई फैसला


इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में खेलकूद एवं शारीरिक शिक्षा अनुदेशक भर्ती में नियुक्ति पाने के लिए मंगलवार को अंतिम मौका है। शाम पांच बजे के बाद अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर सकेंगे। माना जा रहा है कि अंतिम दिनों में बड़ी संख्या में आवेदक सामने आ सकते हैं, क्योंकि इस भर्ती के लिए एक लाख 80 हजार से अधिक पंजीकरण हो चुके हैं।

प्रदेश भर में परिषद की ओर से संचालित उच्च प्राथमिक विद्यालयों में खेलकूद तथा शारीरिक शिक्षा के अंशकालिक 32022 अनुदेशकों की संविदा पर नियुक्ति का आदेश शासन ने 19 सितंबर को जारी किया। इस भर्ती को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख नौ नवंबर को शाम पांच बजे तक थी। अंतिम दिनों में बड़ी संख्या में युवाओं ने आवेदन किया, इसीलिए पंजीकरण की तादाद बढ़कर 1.80 लाख हो गई थी। वहीं, ई-चालान फार्म द्वारा बैंक आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 11 नवंबर रही।


इधर पांच सौ व एक हजार की नोटों के चलन से बाहर होने पर उम्मीद की जा रही थी कि फीस जमा करने की मियाद बढ़ेगी, लेकिन सरकार ने आदेश नहीं दिया। अब चालान भरते हुए आवेदन पत्र पूर्ण करने की अंतिम तारीख 15 नवंबर को शाम पांच बजे तक है। माना जा रहा है कि पंजीकरण की तर्ज पर आवेदक भी एकाएक बढ़ सकते हैं। वहीं, ऑनलाइन आवेदन पत्र में संशोधन 21 से 23 नवंबर शाम पांच बजे तक कर सकेंगे।

उच्च प्राथमिक विद्यालयों में खेलकूद एवं शारीरिक शिक्षा अनुदेशकों की भर्ती के लिए आज अंतिम मौका, नोटबंदी के चलते समय सीमा बढ़ाने के बारे में सरकार ने नहीं किया कोई फैसला Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 1 on 6:08 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.