प्रशिक्षु शिक्षक: 12 हजार से इतर अभ्यर्थियों को भी मिलेगा मौका, सचिव संजय सिन्हा ने इस संबंध में जारी किये निर्देश




लखनऊ। 72,825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती में उन अभ्यर्थियों को भी मौका मिलेगा जिनका नाम बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा जारी 12,091 अभ्यर्थियों की सूची में नहीं है लेकिन वे जिले की कट ऑफ मेरिट में आ रहे हैं। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव संजय सिन्हा ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिया है। इन अभ्यर्थियों की काउंसलिंग 10 फरवरी को होनी है। 

ये अभ्यर्थी वे हैं जिनके टीईटी अंक ज्यादा थे। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद परिषद में प्रत्यावेदन भी भेजा था लेकिन उनका नाम परिषद द्वारा जारी सूची में नहीं है। ऐसे अभ्यर्थियों के अंक यदि जिले में जारी कटऑफ से ज्यादा हैं तो वे काउंसलिंग करा सकेंगे लेकिन उन्हें प्रत्यावेदन भेजने के प्रमाण देने पड़ेंगे। वेबसाइट (www.upbeb.org) पर जब परिषद ने 12,091 अभ्यर्थियों की सूची जारी की तो भर्ती में शामिल अभ्यथिर्यों ने जिलों में हंगामा करना शुरू किया कि उनके अंक ज्यादा हैं फिर भी सूची में उनका नाम नहीं है। ऐसे में परिषद ने उन अभ्यर्थियों के लिए काउंसलिंग में भाग लेने का आदेश जारी कर दिया है जिन्होंने प्रत्यावेदन भेजा था। 

हालांकि काउंसलिंग तभी हो सकेगी जबकि जिलों में उस श्रेणी में रिक्तियां हों। अभ्यर्थियों को वहीं मौका मिलेगा जहां उन्होंने आवेदन किया हो। इसमें सिर्फ वहीं अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं जिन्होंने काउंसलिंग में भाग नहीं लिया या फिर भाग लेने व कट ऑफ मेरिट में ऊपर होने के बावजूद चयन नहीं हुआ। 

खबर साभार : हिन्दुस्तान


आदेश देखने के लिए क्लिक करें

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
प्रशिक्षु शिक्षक: 12 हजार से इतर अभ्यर्थियों को भी मिलेगा मौका, सचिव संजय सिन्हा ने इस संबंध में जारी किये निर्देश Reviewed by Brijesh Shrivastava on 8:00 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.