अन्तःजनपदीय पारस्परिक स्थानान्तरण के रजिस्ट्रेशन के सत्यापन की अवधि 26 जुलाई तक बढ़ी

अन्तःजनपदीय पारस्परिक स्थानान्तरण के रजिस्ट्रेशन के  सत्यापन की अवधि 26 जुलाई तक बढ़ी 


🆕 

अब 26 तक होगा आवेदनों का सत्यापन


लखनऊ। बेसिक शिक्षा विभाग के प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों के अंत: जनपदीय पारस्परिक स्थानांतरण के ऑनलाइन पंजीयन के सत्यापन की तारीख बढ़ाकर 26 जुलाई कर दी गई है। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने बताया कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों द्वारा रजिस्ट्रेशन के सत्यापन के लिए अतिरिक्त समय मांगा गया था। इस वजह से सत्यापन का समय बढ़ाकर 26 जुलाई कर दिया गया है।




तबादलों के लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी, सत्यापन 22 जुलाई तक, सत्यापन के लिए समिति गठित, जांच में गड़बड़ी मिलने पर होगी कार्रवाई


प्रयागराज। बेसिक शिक्षा परिषद से संचालित परिषदीय स्कूलों में शिक्षकों के अंत: जनपदीय पारस्परिक तबादलों के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। | विभाग की तरफ से इसका सत्यापन पूरा करने के बाद अंत: जनपदीय पारस्परिक तबादलों की सूची जारी | होगी, जिसके बाद शिक्षक मनचाहे ब्लॉक में नई तैनाती पा सकेंगे।


प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों में शिक्षकों के अंतः जनपदीय पारस्परिक तबादलों के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 12 जुलाई तक पूरी हो गई। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल की तरफ से जारी निर्देश के मुताबिक अंत: जनपदीय पारस्परिक स्थानांतरण के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन पत्र के सत्यापन की प्रक्रिया जनपद स्तरीय गठित समिति के माध्यम से किया जाना है।


 इस समिति में डायट प्राचार्य की अध्यक्षता में डीआईओएस और वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा सदस्य होंगे और बीएसए सदस्य सचिव होंगे। शिक्षकों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में दर्ज सूचनाओं की समिति मिलान करते हुए सत्यापन की कार्रवाई पूरी करेगी। इसको 22 जुलाई तक पूरा किया जाना है। सत्यापन में शिक्षकों की तरफ से उपलब्ध कराए गए अभिलेखों और तथ्यों में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी होने पर उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी और उनका रजिस्ट्रेशन निरस्त कर दिया जाएगा।


अन्तःजनपदीय पारस्परिक स्थानान्तरण के रजिस्ट्रेशन के सत्यापन के सम्बंध में


अन्तःजनपदीय पारस्परिक स्थानान्तरण के रजिस्ट्रेशन के सत्यापन की अवधि 26 जुलाई तक बढ़ी Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 10:25 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.