अंतर्जनपदीय तबादला पाए बेसिक शिक्षकों का स्कूल आवंटन 13 सितम्बर से, बाधित वेतन जारी करने का रास्ता भी होगा साफ

अंतर्जनपदीय तबादला पाए बेसिक शिक्षकों का स्कूल आवंटन 13 सितम्बर से, बाधित वेतन जारी करने का रास्ता भी होगा साफ



लखनऊ : बेसिक शिक्षा विभाग के विद्यालयों में दूसरे जिले में तबादला पाए शिक्षकों का इंतजार खत्म हुआ। विभाग 13 सितंबर से उनके स्कूल आवंटन की प्रक्रिया शुरू करेगा और 19 सितंबर तक इसे पूरा करेगा। स्कूल आवंटन के साथ ही दो माह से बाधित वेतन भी जारी करने का रास्ता साफ होगा। इससे शिक्षकों को दोहरे संकट से राहत मिलेगी और स्कूलों में पठन-पाठन की प्रक्रिया सामान्य हो सकेगी। 


बेसिक शिक्षा परिषद के निर्देश के अनुसार एक से दूसरे जिले में तबादला पाए शिक्षकों का स्कूल आवंटन एनआईसी के माध्यम से ऑनलाइन किया जाएगा। बीएसए के लॉगिन पर उपलब्ध शिक्षकों व विद्यालयों की सूची के अनुसार विद्यालय आवंटन किया जाएगा। इसमें कोई कमी होने पर बीएसए संशोधन कर आवश्यक कार्यवाही करेंगे। 


परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल के अनुसार 13 सितंबर को सभी मंडल (ग्रामीण व नगरीय संवर्ग) प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक को स्कूल आवंटन होगा। 15 को बस्ती, झांसी, चित्रकूट, अयोध्या, देवीपाटन, मुरादाबाद, कानपुर, आजमगढ़ व सहारनपुर मंडल के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय के सहायक अध्यापक को स्कूल आवंटन होगा। 


16 को मेरठ, आगरा, अलीगढ़, बरेली, प्रयागराज, वाराणसी, मिर्जापुर, लखनऊ व गोरखपुर मंडल के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय के सहायक अध्यापक को स्कूल आवंटन होगा। 

विभाग ने लंबी कवायद के बाद जून के अंत में 16614 शिक्षकों का एक से दूसरे जिले में तबादला किया था। हालांकि इसके बाद कार्य मुक्त करने से लेकर कार्यभार ग्रहण कराने तक कई पेंच फंसे और विभाग बार-बार इसकी तिथि आगे बढ़ा रहा था।



अंतर्जनपदीय तबादला पाए बेसिक शिक्षकों का स्कूल आवंटन 13 सितम्बर से, बाधित वेतन जारी करने का रास्ता भी होगा साफ Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:21 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.