अंतर्जनपदीय स्थानान्तरण बाद विद्यालय आवंटन प्रक्रिया में फिर बाधा, 20 और 21 सितंबर को होगा सहायक अध्यापक PS/ UPS का विद्यालय आवंटन

मानव संपदा का गलत डाटा बन रहा शिक्षकों के तबादले में बाधा, पोर्टल की कमियां दूर कराने में जुटे बीएसए


लखनऊ। परिषदीय विद्यालयों में एक से दूसरे जिले में तबादला पाए शिक्षकों का स्कूल आवंटन नहीं हो पा रहा है। विभाग इस बारे में स्पष्ट बोलने को तैयार नहीं है, लेकिन जानकारी के अनुसार मानव संपदा पोर्टल पर दर्ज गलत डाटा इसमें बाधा बन रहा है। बीएसए अब पोर्टल की कमियां दूर कराने में लगे हैं।


 पोर्टल पर कहीं शिक्षकों से जुड़ी जानकारी सही नहीं है तो कहीं तबादले के लिए दिए जा रहे विकल्प में गड़बड़ी है। इससे प्रक्रिया प्रभावित हो रही है। एक बीएसए ने पिछले दिनों सचिव को पत्र भेजकर बताया था कि एक से दूसरे जिले में हुए तबादले में प्रधानाध्यापक प्राथमिक विद्यालय का सहायक अध्यापक उच्च प्राथमिक विद्यालय श्रेणी न होने के कारण जोड़ा बनाने में दिक्कत आ रही है। 


इसके बाद इस समस्या का तो समाधान कर दिया गया, लेकिन इसी तरह की दिक्कत बीएसए के सामने सहायक अध्यापकों के जोड़ा बनाने व स्कूल आवंटन में भी आ रही है। यही वजह है कि इसके लिए दो बार तिथि बढ़ानी पड़ी है। अब 20-21 सितंबर को यह प्रक्रिया पूरी किए जाने की तैयारी है। 



बेसिक शिक्षकों का विद्यालय आवंटन अब 20-21 सितंबर को, परिषदीय स्कूलों में एक से दूसरे जिले में तबादला पाए शिक्षकों का मामला



लखनऊ। परिषदीय स्कूलों में एक से दूसरे जिले में स्थानांतरित शिक्षकों के स्कूल आवंटन की तिथि फिर बढ़ा दी गई है। अब शिक्षकों का स्कूल आवंटन 20-21 सितंबर को किया जाएगा। पहले यह 15 व 16 सितंबर को प्रस्तावित था।


एक से दूसरे जिले में स्थानांतरित शिक्षक काफी समय से विद्यालय आवंटन के लिए भटक रहे हैं। लेकिन विभागीय अधिकारी आवश्यक प्रक्रिया ही नहीं पूरी कर पा रहे हैं। कई बार के निर्देश के बाद भी बीएसए अयोध्या, बलिया, श्रावस्ती, बाराबंकी, अमरोहा, देवरिया ने कार्यवाही नहीं पूरी है। इसे लेकर शिक्षकों में नाराजगी है। उनका कहना है कि विभाग जान-बूझकर देर कर रहा है।


बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने सभी जिलों को जल्द आवश्यक कार्यवाही पूरी करने के निर्देश दिए हैं। बता दें, प्रदेश में एक से दूसरे जिले में 16614 शिक्षकों का तबादला जून के अंत में हुआ था। तब से शिक्षकों के स्कूल आवंटन की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई है।



अंतर्जनपदीय स्थानान्तरण बाद विद्यालय आवंटन प्रक्रिया में फिर बाधा,  20 और 21 सितंबर को होगा सहायक अध्यापक PS/ UPS का विद्यालय आवंटन
अंतर्जनपदीय स्थानान्तरण बाद विद्यालय आवंटन प्रक्रिया में फिर बाधा, 20 और 21 सितंबर को होगा सहायक अध्यापक PS/ UPS का विद्यालय आवंटन Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:54 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.