NMMSE : राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की अन्तिम तिथि अब बढ़कर हुई 28 सितंबर


NMMSE : राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की अन्तिम तिथि अब बढ़कर हुई 28 सितंबर 


15 सितंबर 2023






13 सितंबर 2023
राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति योजना परीक्षा के लिए 18 सितंबर तक करें आवेदन


प्रयागराज । राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति योजना परीक्षा 2024-25 के लिए www.entdata.co.in वेबसाइट पर 18 सितंबर तक आवेदन किया जा सकता है।



 मनोविज्ञानशाला की निदेशक ऊपा चंद्रा ने बताया कि वर्तमान सत्र में राजकीय, एडेड या परिषदीय स्कूलों में कक्षा आठ में अध्ययनरत विद्यार्थी छात्रवृत्ति के लिए आवेदन कर सकते। हैं। इसके लिए उनके परिवार की सालाना आय साढ़े तीन लाख रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। मेधावियों को कक्षा नौ से 12वीं तक प्रतिमाह 12 हजार रुपये दिए जाएंगे।



NMMSE : छात्रवृत्ति योजना परीक्षा के लिए इस बार 15 गुना आवेदन का लक्ष्य, कम आवेदन पर चिंता 


प्रयागराज। राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति योजना परीक्षा 2024-25 के लिए हर जिले की निर्धारित सीटों की तुलना में 15 गुना आवेदन कराए जाएंगे।

मनोविज्ञानशाला की निदेशक ऊषा चन्द्रा ने सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों और बेसिक शिक्षा अधिकारियों को परीक्षा के लिए आवश्यक शर्तें पूरा करने वाले छात्र-छात्राओं से ऑनलाइन आवेदन कराने के निर्देश दिए हैं। 

पांच नवंबर को प्रदेश के सभी जिलों में प्रस्तावित परीक्षा के लिए 18 सितंबर तक आवेदन होने हैं। निदेशक ने इस बात पर चिंता जाहिर की है कि निर्धारित कोटे के सापेक्ष प्रत्येक जिले से बहुत कम आवेदन हो रहे हैं।


NMMSE : राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति योजना परीक्षा 2024-25 के ऑनलाइन आवेदन के सम्बन्ध में









NMMSE : राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की अन्तिम तिथि अब बढ़कर हुई 28 सितंबर Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 5:16 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.