प्रदेश के समस्त विद्यालयों / शिक्षण संस्थानों में दिनांक 15 सितम्बर से 02 अक्टूबर के मध्य ‘'स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा’‘ मनाये जाने के सम्बन्ध में

गांधी जयंती तक स्कूलों में चलेंगे स्वच्छता कार्यक्रम


लखनऊ। प्रदेश के सभी विद्यालयों व शिक्षण संस्थानों में महात्मा गांधी की जयंती दो अक्टूबर तक व्यापक स्वच्छता कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसके तहत विद्यालयों में स्वच्छता के महत्व को बताया जाएगा। विद्यालय और समुदाय आधारित गतिविधियों का आयोजन होगा। इसकी थीम मेरा विद्यालय स्वच्छ विद्यालय होगी। 


हाल में सरकार ने प्रदेश के सभी विद्यालयों में एक से 15 सितंबर तक स्वच्छता पखवाड़ा आयोजित किया था। इसी क्रम में अब दो अक्टूबर तक स्वच्छता से जुड़े आयोजन किए जाएंगे। इसके तहत सभी विद्यालयों और शिक्षण संस्थानों में प्रार्थना सभा के बाद स्वच्छता शपथ का आयोजन किया जाएगा।


 छात्रों को श्रमदान, स्वच्छता और सामुदायिक सेवा के प्रति जागरूक किया जाएगा। विद्यालयों, छात्रावासों और शैक्षणिक संस्थानों में पौधरोपण किया जाएगा। कचरा मुक्त भारत और अपशिष्ट प्रबंधन पर छात्रों के लिए निबंध, स्लोगन, कविता लेखन, पेंटिंग, भाषण, प्रश्नोत्तरी, मॉडल बनाने, नाटक मंचन आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। 



प्रदेश के समस्त विद्यालयों / शिक्षण संस्थानों में 
 दिनांक 15 सितम्बर से 02 अक्टूबर के मध्य ‘'स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा’‘ मनाये जाने के सम्बन्ध में



प्रदेश के समस्त विद्यालयों / शिक्षण संस्थानों में दिनांक 15 सितम्बर से 02 अक्टूबर के मध्य ‘'स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा’‘ मनाये जाने के सम्बन्ध में Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:05 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.