स्थानान्तरण सत्र 2023-24 में स्थानान्तरित BEO के कार्यमुक्त / कार्यभार ग्रहण के सम्बन्ध में।

तबादला मंजूर नहीं, तीन माह बाद भी 41 BEO लापता, 8 अब तक नहीं हुए कार्यमुक्त 


प्रयागराज : प्रदेश के 49 खंड शिक्षाधिकारियों (बीईओ) को अपना तबादला मंजूर नहीं है। स्थानांतरण होने के तकरीबन तीन महीने बाद 41 अफसर लापता हैं।


मजे की बात है कि ये अधिकारी अपने वर्तमान तैनाती स्थल से कार्यमुक्त भी हो चुके हैं। वहीं आठ अधिकारी ऐसे हैं जो तबादला आदेश जारी होने के बाद से अब तक कार्यमुक्त ही नहीं हुए। मामले को गंभीरता से लेते हुए अपर शिक्षा निदेशक बेसिक संजय यादव ने संबंधित मंडलीय सहायक बेसिक शिक्षा निदेशकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।


 संतोषजनक जवाब न मिलने पर कार्रवाई की तैयारी है। दूसरी तरफ कार्यभार ग्रहण न करने वाले कई खंड शिक्षाधिकारियों ने तबादला रुकवाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रखा है। शासन के बड़े अफसरों के साथ ही मंत्री तक से सिफारिश की गई है। इस उम्मीद में कार्यभार ग्रहण नहीं कर रहे हैं कि जल्द संशोधित तबादला सूची जारी होने वाली है। हालांकि महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद के स्तर से सुनवाई नहीं होने के कारण लापता अफसरों में थोड़ी निराशा भी है।



स्थानान्तरण सत्र 2023-24 में स्थानान्तरित BEO के कार्यमुक्त / कार्यभार ग्रहण के सम्बन्ध में।



स्थानान्तरण सत्र 2023-24 में स्थानान्तरित BEO के कार्यमुक्त / कार्यभार ग्रहण के सम्बन्ध में। Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:31 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.