भर्ती में देरी से नाराज अभ्यर्थियों ने शिक्षा निदेशालय और बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय पर किया प्रदर्शन

प्राइमरी स्कूलों में 15 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती में देरी से नाराज अभ्यर्थियों ने शिक्षा निदेशालय में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी काउंसिलिंग जल्द शुरू करने की मांग कर रहे थे।बीटीसी, विशिष्ट बीटीसी और उर्दू बीटीसी प्रशिक्षित टीईटी पास अभ्यर्थियों के चयन के लिए दिसम्बर में प्रक्रिया शुरू की गई थी। 

आवेदन की अंतिम तिथि 6 मार्च थी और काउंसिलिंग 20 मार्च से शुरू होनी थी। लेकिन एक सप्ताह का समय बीतने के बावजूद काउंसिलिंग का अता-पता नहीं है। 6 से 10 मार्च तक अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन में संशोधन का मौका भी नहीं मिला। इसे लेकर आवेदकों में खासी नाराजगी है। अभ्यर्थियों ने सचिव कार्यालय में ज्ञापन सौंपकर चेतावनी दी कि यदि काउंसिलिंग जल्द शुरू नहीं होती तो वे शांत नहीं बैठेंगे। सूत्रों के अनुसार डीएड डिग्रीधारियों के लिए कोर्ट के आदेश पर सरकार द्वारा निर्णय नहीं लिए जाने के कारण भर्ती प्रक्रिया फंसी हुई है।




उधर बीटीसी-2013 में प्रशिक्षण प्रवेश के लिए जारी मेरिट से अभ्यर्थियों में नाराजगी है। आवेदकों का कहना है कि कटऑफ से अधिक नंबर होने के बावजूद उन्हें दाखिला नहीं मिल रहा। आयुष, संदीप, पीयूष शुक्ला ने मेरिट में धांधली के आरोप लगाते हुए इसे हाईकोर्ट में चुनौती देने की चेतावनी दी है।

खबर साभार :  हिन्दुस्तान

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
भर्ती में देरी से नाराज अभ्यर्थियों ने शिक्षा निदेशालय और बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय पर किया प्रदर्शन Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:00 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.